script

कुसमुंडा खदान में हो रहे कोयले घोटाले का हुआ पर्दाफाश, दो बाबू पुलिस के गिरफ्त में

locationकोरबाPublished: Apr 07, 2019 07:58:33 pm

Submitted by:

Deepak Sahu

* बाबू ने किया काले हीरे का बड़ा झोल ..* वर्दी की चमक में फसे कोयले के काले कारोबारी
 

coal

कुसमुंडा खदान में हो रहे कोयले घोटाले का हुआ पर्दाफाश, दो बाबू पुलिस के गिरफ्त में

कोरबा। कुसमुंडा खदान में काफी दिनों से कोयला चोरी के मामले सामने आ रहे थे । हाल ही में ट्रकों में कोयला ओवरलोड करके बेचने के दो मामले पकड़े जाने के बाद पुलिस अधीक्षक जितेंद्र सिंह मीणा ने थाना प्रभारी विजय चेलक को कड़ी कार्रवाई का निर्देश दिया है।

कुसमुंडा पुलिस ने मामले की जांच को आगे बढ़ाते हुए SECL के दो कांटा बाबू को हिरासत में लिया है। जिससे खदान में कार्यरत अन्य कांटा बाबू भी घबरा गए और आज कांटा कर्मियों ने प्रदर्शन कर काम ठप रखा है ,जिससे कांटाघरों में वाहनों का कांटा नहीं हो रहा है इसके पीछे का कारण बताया जा रहा है की हिरासत में लिए गए बाबू समेत खुद को बचाने के लिए वो यह सब कर रहे है।

coal 1

सूत्रों की माने तो पुलिस की कारवाही से एसईसीएल के अधिकारी- कर्मचारियों में भी हड़कंप मच गया है। ज्ञात रहे की पुलिस ने इस कोयला अफरा-तफरी के मामले में पहले ही एसईसीएल के अफसरों व कर्मचारियों को नोटिस दे चुकी है और उन्हें जवाब के लिए तलब किया है। लेकिन अब तक किसी भी अधिकारी-कर्मचारी ने जवाब देने के लिए थाने में अपनी उपस्थिति दर्ज नहीं कराई है। जिसे लेकर पुलिस अधीक्षक ने नाराजगी जाहिर की थी और कुसमुंडा थाना प्रभारी विजय चेलक को मामले की गंभीरता से जांच कर कड़ी कार्रवाई का निर्देश दिया है ।

coal 3

पुलिस ने कार्यवाही का सिलसिला शुरू कर इस कड़ी से जुड़े दो बाबू को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी है। जांच से स्पष्ट होगा इस कोयला अफरा-तफरी में किन- किन लोग संलिप्त है।पुलिस की इस कार्रवाई से कोयला खदान में हड़कंप मचा हुआ है। वहीं कुछ लोग गायब होना भी शुरू कर दिए है।आशंका जताई जा रही है इस कोयला अफरा-तफरी में कई लोग जेल की हवा खा सकते हैं।जिले के कोयला खदानों में लंबे समय से यह खेल चल रहा है इस कोयले के खेल मे संबंधित अधिकारियों के भी हाथ काले होने की संभावना जताई जा रही है।

ट्रेंडिंग वीडियो