scriptकोयला सचिव ने कोल हैंडलिंग प्लांट और साइलो का किया निरीक्षण, उत्पादन में नई तकनीक के उपयोग जोर… | Coal Secretary took review meeting of officials in Bilaspur | Patrika News

कोयला सचिव ने कोल हैंडलिंग प्लांट और साइलो का किया निरीक्षण, उत्पादन में नई तकनीक के उपयोग जोर…

locationकोरबाPublished: Nov 28, 2019 07:10:55 pm

Submitted by:

Vasudev Yadav

कोयला सचिव ने बिलासपुर में अधिकारियों की ली समीक्षा बैठक

कोयला सचिव ने कोल हैंडलिंग प्लांट और साइलो का किया निरीक्षण, उत्पादन में नई तकनीक के उपयोग जोर...

कोयला सचिव ने कोल हैंडलिंग प्लांट और साइलो का किया निरीक्षण, उत्पादन में नई तकनीक के उपयोग जोर…

कोरबा. कोयला सचिव अनिल कुमार जैन ने गुरुवार को एसईसीएल के कुसमुंडा खदान का निरीक्षण किया। उत्पादन बढ़ाने पर जोर दिया। इसके लिए नई तकनीक के उपयोग पर बल दिया। प्रवास के दूसरे दिन कोल सचिव ने कुसमुंडा क्षेत्र में कोल हेण्डलिंग प्लांट एवं साईलो का निरीक्षण किया। स्थानीय अधिकारियों को कोयला उत्पादन बढ़ाने के लिए कहा। उत्पादन के लक्ष्य को ध्यान में रखकर कोयला खनन पर जोर दिया। इसके बाद कोल सचिव बिलासपुर के रवाना हुए। बिलासपुर में सचिव ने एसईसीएल मुख्यालय में कंपनी के अधिकारियों की समीक्षा बैठक ली।
69 बच्चों की पाठशाला लग रही बरामदे में, बीईओ को जानकारी ही नहीं
27 व 28 नवंबर को कोयला सचिव अनिल कुमार जैन एसईसीएल के प्रवास पर थे। पहले दिन उन्होंने एसईसीएल के गेवरा व दीपका क्षेत्र का निरीक्षण किया। खदानों में आने वाली समस्याओं को समझा एवं उनके निराकरण पर जोर दिया। बिलासपुर में आयोजित सीमक्षा बैठक में सचिव जैन ने कहा कि एसईसीएल कोल इंडिया लिमिटेड की सर्वाधिक कोयला उत्पादक सहायक कम्पनी है। ऊर्जा जरुरत की पूर्ति हेतु प्रचुर मात्रा में कोयले की आवश्यकता है। कंपनी पर कोयला उत्पादन की बड़ी जिम्मेदारी है। उन्होंने अपने संबोधन में कर्मियों के कल्याण, उनके प्रशिक्षण, में नई तकनीक के इस्तेमाल, इन्फॉर्मेशन टेक्नॉलॉजी के प्रयोग पर जोर दिया।
रायगढ़ जिले के धान को खपाने की थी तैयारी, प्रशासन ने तीन हजार 76 कट्टी धान किया जब्त
इस समीक्षा बैठक के दौरान जैन के साथ कोयला मंत्रालय से पीयूष कुमार निदेशक, कोल इंडिया के निदेशक तकनीकी विनय दयाल, एसईसीएल के सीएमडी एपी पंडा, निदेशक (कार्मिक) डॉ आरएस झा, मुख्य सतर्कता अधिकारी बीपी शर्मा, निदेशक तकनीकी (संचालन) आरके निगम, निदेशक तकनीकी (योजना/परियोजना) मनोज कुमार प्रसाद, निदेशक (वित्त) एसएम चौधरी, विभिन्न विभागों के महाप्रबंधक उपस्थित थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो