कोरबा-लेमरू मार्ग में कॉफी प्वाइंट के पास चट्टान, मिटटी कटाव से कभी भी गिर सकती है सड़क पर

कोरबा-लेमरू मार्ग में कॉफी प्वाइंट के पास चट्टान, मिटटी कटाव से कभी भी गिर सकती है सड़क पर

Vasudev Yadav | Publish: May, 19 2019 11:49:51 AM (IST) Korba, Korba, Chhattisgarh, India

मुख्यालय से 26 किमी दूर कॉफी प्वाइंट स्थित है जहां पर्यटक अक्सर आना-जाना करते हैं। यहां सडक़ किनारे स्थित चट्टान में दरार भी आ गई है, इसके टूटकर सडक़ पर आने का खतरा बना हुआ है।

कोरबा. लेमरू मुख्य मार्ग पर कॉफी प्वाइंट के पास बड़ा चट्टान खिसक कर सडक़ पर आ गया है। इससे लोगों को आवागमन में एक ओर जहां परेशानियों का सामना करना पड़ता है वहीं दुर्घटना की आशंका भी बनी रहती है।
मुख्यालय से 26 किमी दूर कॉफी प्वाइंट स्थित है जहां पर्यटक अक्सर आना-जाना करते हैं। यहां सडक़ किनारे स्थित चट्टान में दरार भी आ गई है, इसके टूटकर सडक़ पर आने का खतरा बना हुआ है। इस मार्ग से दो पहिया व चार पहिया वाहनों का आना-जाना लगा रहता है। बारिश के दिनों में पहाड़ से मिट्टी का कटाव बड़ी मात्रा में होता है। इससे चट्टान के धसकने की आशंका अधिक बनी रहती है। प्रशासन द्वारा इस ओर ध्यान नहीं दिया जा रहा है। इससे समस्या का समाधान नहीं हो रहा है। ग्रामीण इस मार्ग का :ष्शश्च4ह्म्द्बद्दद्धह्ल:पयोग रोजाना करते हैं। इससे :ष्शश्च4ह्म्द्बद्दद्धह्ल:नके जान-माल का खतरा भी बना रहता है। चट्टान को समय रहते नहीं हटाया जाता है तो कभी भी गंभीर हादसा हो सकता है। एक ओर प्रशासन ने आवागमन को सुगम बनाने व ग्रामीणों की सुविधा के मद्देनजर पक्की सडक़ का निर्माण कराया है लेकिन रास्ते के किनारे चट्टानों को हटाने को लेकर गंभीरता नहीं दिखायी गई। मार्ग में कई स्थानों पर बड़े-बड़े चट्टान की पकड़ छूटने की कगार पर है। पहाड़ी इलाका होने के कारण बारिश में बड़ी मात्रा में मिट्टी का कटाव प्रतिवर्ष होता है। इससे कभी-कभी सडक़ बंद होने की स्थिति भी निर्मित हो जाती है।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned