कम बारिश से फसल नुकसान की संभावना को देखते हुए कलेक्टर ने दो दिन में मांगा प्लान, अधिकारियों को दिए ये निर्देश

कम बारिश से फसल नुकसान की संभावना को देखते हुए कलेक्टर ने दो दिन में मांगा प्लान, अधिकारियों को दिए ये निर्देश

Vasudev Yadav | Publish: Jul, 16 2019 07:52:27 PM (IST) Korba, Korba, Chhattisgarh, India

Crop Status Review : मंगलवार को कलेक्टर किरण कौशल ने जिले में कम बारिश से फसलों की स्थिति की समीक्षा की।

कोरबा. कलेक्टर ने समीक्षा बैठक (Review meeting) में कम बारिश के कारण फसलें खराब होने से किसानों को होने वाले नुकसान की प्रतिपूर्ति के लिए खेती की पूरक कार्य योजना आगामी दो दिनों में तैयार करने के निर्देश कृषि एवं राजस्व विभाग के अधिकारियों को दिए।

बैठक में कलेक्टर ने अल्प वर्षा के कारण फसलों को हो रहे नुकसान की गहन निगरानी कर पटवारियों और ग्रामीण कृषि विस्तार अधिकारियों से प्रतिदिन रिपोर्ट लेने के भी निर्देश दिए। उन्होंने कृषि, राजस्व और खेती से जुड़े सभी विभागों के मैदानी अमलों को अपने-अपने क्षेत्रों का सघन दौरा कर फसलों की स्थिति पर नजर रखने के निर्देश दिए हैं।

Read More : Murder Case : आखिर क्यों पिता ने ससुराल से भाग कर मायके आई बेटी की कर दी हत्या, पढि़ए पूरी खबर...

कलेक्टर ने अल्प वर्षा की स्थिति को देखते हुए जल्द पकने वाली धान की किस्मों के साथ-साथ कम पानी में भी उत्पादन देने वाली दलहन, तिलहन फसलों की खेती को भी विकल्प के रूप में लगाने का सुझाव किसानों को दिया है। कलेक्टर ने ऐसी सभी फसलों के बीज और खाद की पर्याप्त मात्रा का भी भण्डारण आगामी एक सप्ताह में सुनिश्चित करने के निर्देश अधिकारियों को दिए।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned