लाठी-डंडे से लैस चोरों का गिरोह पहुंचा पंप हाउस, स्टॉफ को कमरे में किया बंद, कहा- हल्ला नहीं करना, फिर इस घटना को दिया अंजाम

Theft Case: एसईसीएल की आवासीय कॉलोनी कुसमुंडा में पेयजल की आपूर्ति बंद, बिजली तार भी काट ले गए चोर

By: Vasudev Yadav

Published: 19 Mar 2020, 12:42 PM IST

कोरबा. लाठी डंडे से लैस चोरों ने एसईसीएल (SECL) के पंप हाउस में स्टॉफ को कमरे में बंद करके ट्रांसफार्मर को खोल दिया। लगभग 60 से 70 किलो तांबा चोरी कर भाग गए। इससे एसईसीएल की कुसमुंडा कॉलोनी में पेयजल की आपूर्ति बंद हो गई है।

कुसमुंडा के विकास नगर इलाके में अहिरन नदी के तट पर एसईसीएल का पंप हाउस है। नदी से पानी लेकर पंप में फिल्टर किया जाता है। शुद्ध पानी की आपूर्ति कंपनी की आवासीय कॉलोनी में की जाती है। मंगलवार- बुधवार की दरम्यानी रात पंप हाउस में लाठी डंडे से लैस चोरों का गिरोह पहुंचा। गिरोह ने पंप हाउस के दो स्टॉफ को एक कमरे में बंद कर दिया। हल्ला नहीं करने की हिदायत दी। चोरों ने पंप हाउस के मोटर को चलाने वाली 3300 वाट की लाइन को काट दिया। इसके बाद ट्रांसफार्मर में तोड-फोड़ कर तांबे के तार की चोरी कर ली। चोर बिजली की तार भी काट कर ले गए।
Read More: हॉस्टल में छात्र के साथ अप्राकृतिक कृत्य, शिकायत डिब्बे में पत्र डालकर दर्द किया बयां

लाठी-डंडे से लैस चोरों का गिरोह पहुंचा पंप हाउस, स्टॉफ को कमरे में किया बंद, कहा- हल्ला नहीं करना, फिर इस घटना को दिया अंजाम

पंप हाउस के स्टॉफ ने घटना की सूचना एसईसीएल (SECL) प्रबंधन को दी। बुधवार सुबह पुलिस को अवगत कराया गया। घटना की सूचना पर दर्री सीएसपी खोमन सिन्हा घटना स्थल पहुंचे। उन्होंने पंप हाउस के स्टॉफ से घटना की जानकारी ली। स्टॉफ ने पुलिस को बताया कि रात्रि लगभग दो से तीन बजे के बीच 10 से 12 चोर लाठी डंडे के साथ पहुंचे थे। ट्रांसफार्मर से तार चोरी होने के बाद पेयजल की आपूर्ति बंद हो गई है।

मांगी सीआईएफएस की सुरक्षा
इधर, एसईसीएल प्रबंधन पंप हाउस में हो रही चोरी की घटनाओं से परेशान है। उसने पंप हाउस की सुरक्षा सीआईएसएफ से कराने के लिए पत्र लिखा है।

Vasudev Yadav
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned