निर्माणाधीन और प्रस्तावित प्रोजेक्ट पर कोरोना का असर, करीब दो सौ करोड़ के कार्यों पर पूरी तरह से लगा प्रतिबंध

Corona Effect: सड़क, पुल सहित अन्य कार्य जद में, पिछले तीन साल की तरह इस बार भी नहीं हो सकेगा काम पूरा

कोरबा. जिले में निर्माणाधीन और प्रस्तावित प्रोजेक्ट पर भी कोरोना का असर देखने को मिल रहा है। लगभग दो सौ करोड़ के कार्यों पर पूरी तरह से प्रतिबंध लग गया है। कुछ कार्य जो दो महीने के भीतर पूरे होने थे। उसके लिए अब इंतजार करना पड़ेगा। इसके अलावा कुछ कार्यों को शुरुआत होनी थी। उस पर भी ग्रहण लग गया है।

14 अप्रैल तक पूरी तरह से लॉकडाउन का असर प्रोजेक्ट और उनमेें कार्यरत मजदूरों पर भी पड़ा है। सीएसईबी चौक से लेकर दर्री बरॉज तक निर्माणाधीन फोरलेन सड़क का काम पहले से ही सुस्त गति से चल रहा था। निगम इस ठेेकेदार को टर्मिनेट कर नए सिरे से टेंडर करने की तैयारी में था। जिस पर पूरी तरह से ब्रेक लग गया है।

इसी जगह पर दर्री बरॉज के समांतर पुल का निर्माण भी शुरु होना था। अप्रैल तक काम बंद रहेगा। ऐसे में महज डेढ़ महीने १५ जून तक की ही मोहलत मिलेगी। पिछले तीन साल की तरह इस बार भी काम पूरा नहीं हो सकेगा। मानसून सीजन पर काम बंद हो जाता है। खोलार नाला में निर्माणाधीन पुल की यही स्थिति है। गेरवाघाट पुल के एप्रोच रोड का काम भी अधूरा पड़ा हुआ है। डामरीकरण का काम शुरु नहीं हो सका है।

Read More: गांव के प्रवेश द्वार पर ग्रामीणों ने लगाया लकड़ी का बेरियर, कार्टून पर लिखा- लॉकडाउन, 15 अप्रैल तक अपने-अपने घर में रहें

आधा दर्जन सिंचाई परियोजनाएं भी अधूरी
आधा दर्जन सिंचाई परियोजनाएं भी अधूरी पड़ी है। कटघोरा व्यपवर्तन के साथ-साथ कई बड़ी योजनाओं पर काम चल रहा है। 15 जून से पहले काम पूरा करना है। जहां जमीन अधिग्रहण की प्रक्रिया पूरी हो चुकी है। वहां इसी महीने काम शुरु करना था, ऐसे में अब तय समय तक काम पूरा कर पाना मुश्किल होगा।

एनएच की मरम्मत शुरु होने में अब एक माह की देरी

पाली से कटघोरा होते हुए छुरी से कोरबा व चांपा तक की सड़क मरम्मत होनी थी। 40 करोड़ की स्वीकृति भी मिल चुकी है। इसी हफ्ते इसकी मरम्मत शुरु होनी थी, लेकिन अब एक माह का इंतजार करना पड़ेगा। सड़क की स्थिति खराब है, लोगों के लिए परेशानी बनी हुई है।

Vasudev Yadav Desk
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned