कोरबा में कोरोना टीकाकरण की शुरुआत, जिला अस्पताल के सिविल सर्जन को लगा पहला टीका

- टीकाकरण (corona vaccine) शुभारंभ कार्यक्रम के दौरान उपस्थित जनप्रतिनिधियों और मेडिकल स्टाफ ने पहले देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) का राष्ट्र के नाम संबोधन सुना।

By: Bhupesh Tripathi

Published: 16 Jan 2021, 04:53 PM IST

Korba, Korba, Chhattisgarh, India

कोरबा . छत्तीसगढ़ के कोरबा (korba News) जिले में आज का दिन कोविड महामारी को लेकर ऐतिहासिक रहा। जिले में आज से कोरोना टीकाकरण (corona vaccine) की शुरूआत हुई। पहला टीका जिला अस्पताल के सिविल सर्जन डाॅ. अरूण तिवारी को लगाया गया। कोरबा जिले में आज तीन जगहों सामुुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र करतला, सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र कटघोरा और जिला अस्पताल में कोरोना टीकाकरण कार्यक्रम की शुरूआत एक साथ हुई। करतला के सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में पहला टीका लैब टैक्निशियन शंकर पत्रवानी और कटघोरा में पहला टीका खण्ड चिकित्सा अधिकारी डाॅ. रूद्रपाल सिंह कंवर को लगाया गया।

जिला अस्पताल में आयोजित टीकाकरण (corona vaccine) शुभारंभ कार्यक्रम के दौरान उपस्थित जनप्रतिनिधियों और मेडिकल स्टाफ ने पहले देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का राष्ट्र के नाम संबोधन सुना। इसके बाद डाॅ. अरूण तिवारी को नर्स रीना कोसले ने आधा मिलीलीटर कोविशील्ड टीका लगाया।

korba.jpg

कोरबा जिले में कोरोना का पहला टीका लगवाने पर उपस्थित सभी लोगों ने तालियों गड़गड़ाहट से डाॅ. तिवारी का उत्साह वर्धन किया। टीका लगने के बाद डाॅ. तिवारी को आधा घंटे के लिए डाॅक्टरों की निगरानी में काउंसिलिंग रूम में रखा गया। दूसरा टीका नेत्र रोग विशेषज्ञ डाॅ. के एल. धु्रव को लगा।

बता दें कोरबा जिले को पहली खेप में 680 वाॅयल कोवीशील्ड वैक्सीन मिली है। इससे आज शुरू हुए टीकाकरण अभियान के पहले चरण में छह हजार 800 डोज टीके लगाए जाएंगे। वैक्सीन को दो से आठ डिग्री सेल्सियस तापमान पर सुरक्षित रखने के पूरें इंतजाम स्वास्थ्य विभाग द्वारा पहले ही कर लिए गए हैं।

korba_ine.jpg

जिले में 10 हजार से अधिक फ्रंट लाईन वर्कर्स को कोरोना संक्रमण से सुरक्षित रखने के लिए कोविशील्ड वैक्सीन लगेगी। पहली खेप में मिली वैक्सीन लगने के बाद वैक्सीन की अगली खेप जिले को प्राप्त होगी।

इस दौरान अपर कलेक्टर प्रियंका महोबिया, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डाॅ. बी. बी. बोडे, टीकाकरण नोडल अधिकारी श्री आशीष देवांगन, जिला कार्यक्रम प्रबंधक श्री पद्माकर शिंदे, जिला टीकाकरण अधिकारी डाॅ. पुष्पेश कुमार सहित मेडिकल स्टाफ और जनप्रतिनिधि मौजूद रहे।

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned