कोरोना वायरस के संक्रमण से बचने दरवाजे पर चस्पा किया नोटिस, लिखा- आगंतुकों से अनुरोध है कि 31 मार्च तक अपने घर पर ही रहें...

Coronavirus: देश में कोरोना का कहर है। ऐसे में कोरोना वायरस के संक्रमण से लोगों को बचाने शासन-प्रशासन लगातार जुटी हुई है। वहीं एक परिवार ने घर के दरवाजे पर एक नोटिस चस्पा किया है।

कोरबा. कोरोना वायरस के संक्रमण से शहर को बचाने लॉकडाउन कर दिया गया है। इसके बाद भी कुछ लोग इसे लेकर गंभीर नहीं है। शहर के अस्पतालों में बेड से लेकर वेंटिलेटर की संख्या कम है। वेंटिलेटर महज सौ है। जबकि बेड की संख्या सात सौ के आसपास है। इसमें से भी अन्य मरीज पहले से हैं। इस स्थिति में अगर कोरोना का संक्रमण फैलता है तो फिर बहुत बड़ी मुश्किल पैदा हो सकती है। शहर की आबादी सवा तीन लाख है। ऐसे में कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने खुद को घर के अंदर चार दीवारी में कैद रखना होगा। मंगलवार से पुलिस सख्त हो गई है। बाहर बेवजह घूमने वालेे लोगों पर कार्रवाई की जा रही है। लॉकडाउन की स्थिति में घरों से नहीं निकलने को बार-बार कहा जा रहा है।

Read More: इस गांव में कोरोना का नहीं, बल्कि भीमकाय जानवर का भय, रात में मची अफरा-तफरी, 170 ग्रामीणों को दूसरी जगह किया गया शिफ्ट

वहीं लॉक डाउन के बीच निहारिका मार्ग पर स्थित एक परिवार ने कोरोना वायरस के संक्रमण से बचने अनोखी पहल की है। अपने घर के दरवाजे पर एक नोटिस चस्पा किया गया है। इसमें लिखा गया है कि कोरोना के मद्देनजर आगंतुकों से अनुरोध है कि 31 मार्च तक अपने घर पर ही रहें। आवश्यक हो तो हमसे फोन पर संपर्क करें। साथ ही बाजू में टेडीबियर भी लटकाया गया है। इसमें बकायदा टेडीबियर के मुंह पर मास्क लगाया गया है, जो लोगों के लिए सुरक्षा बरतने एक अच्छा संदेश दे रही है।

बुधवारी बाजार में सुबह की गई सख्ती
मंगलवार की सुबह पुलिस की टीम ने व्यापारियों पर सख्ती बरती। दरअसल एक दिन पूर्व बाजार में चिल्हर सब्जियां खरीदने अधिक संख्या में व्यापारी पहुंच गए थे। एक जगह पर 15 से अधिक लोगों की भीड़ जमा हो गई थी। ऐसे में संक्रमण का खतरा बढऩे की संभावना रहती है। ऐसे लोगों को कड़ी हिदायत दी गई है।

Vasudev Yadav Desk
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned