scriptमेयर रेणु अग्रवाल 25 फरवरी को पेश करेंगी बजट, नए टीपी नगर को लग सकते हैं पंख | Corporate budget | Patrika News

मेयर रेणु अग्रवाल 25 फरवरी को पेश करेंगी बजट, नए टीपी नगर को लग सकते हैं पंख

locationकोरबाPublished: Feb 21, 2019 11:18:39 am

Submitted by:

Vasudev Yadav

– बजट में कई नई सड़कों के साथ सौन्दर्यीकरण पर भी फोकस हो सकता है

मेयर रेणु अग्रवाल 25 फरवरी को पेश करेंगी बजट, नए टीपी नगर को लग सकते हैं पंख

मेयर रेणु अग्रवाल 25 फरवरी को पेश करेंगी बजट, नए टीपी नगर को लग सकते हैं पंख

कोरबा. २५ फरवरी को मेयर रेणु अग्रवाल अपनी मौजूदा कार्यकाल का अंतिम बजट पेश करेंगी। इस बजट में नए टीपीनगर को पंख लग सकते हैं। इसकी तैयारी पूरी कर ली गई है। जमीन का मामला फंसा हुआ था जिसे दूर कर लिया गया है। इसके आलावा बजट में कई नई सड़कों के साथ सौन्दर्यीकरण पर भी फोकस हो सकता है।
बजट को लेकर पिछले एक पखवाड़े से निगम के अलग-अलग विभाग तैयारी कर रहे थे। बजट का पूरा खाका तैयार हो चुका है। इस बजट में नगर निगम शहर की पहली और सबसे बड़ी मांग को पूरी करने की तैयारी में है। शहर के बीच टीपीनगर को शिफ्ट करने की योजना पिछले १५ साल से चल रही है लेकिन अब तक कागजों में ही यह काम हो सका था। दरअसल नए टीपीनगर के लिए बरबसपुर और गोपालपुर में जमीन तय किया गया था। लेकिन जमीन आवंटन को लेकर मामला फंसा हुआ था।
यह भी पढ़ें
असंगठित मजदूरों को ठेकेदारों के चंगुल से बचाने की चुनौती, यूनियन नेताओं ने ये भी कहा…

अब जाकर इस पर प्रक्रिया शुरू हुई है। दोनों जगह जमीन निगम को मिलेगी। वहां बकायदा ट्रांसपोर्टरों के लिए पूरी व्यवस्था की जाएगी। ताकि भविष्य में किसी प्रकार की समस्या ना हो। इधर वर्तमान टीपीनगर क्षेत्र के बीच बने तीन बड़े पार्किंग स्थल का स्वरूप बदलकर योजना बनाई गई है। महापौर बजट में इसकी घोषणा कर सकती है। इसके आलावा शहर का सौन्दर्यीकरण, सड़कों का डामरीकरण किया जाएगा।

पुलिस कर्मियों के लिए नए मकान
पुलिस कर्मियों के लिए कोतवाली परिसर में नए मकानों को लेकर भी बजट में प्रस्ताव रखा जाएगा। महापौर पहले ही इसकी घोषणा कर चुकी हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो