scriptVIDEO- साकेत के भीतर विपक्षी पार्षदों ने खूब बजाया नगाड़ा, जमकर की नारेबाजी, पढि़ए खबर… | Councilors performed | Patrika News

VIDEO- साकेत के भीतर विपक्षी पार्षदों ने खूब बजाया नगाड़ा, जमकर की नारेबाजी, पढि़ए खबर…

locationकोरबाPublished: Mar 15, 2018 10:46:13 am

Submitted by:

Shiv Singh

– कलेक्टोरेट पहुंच कर सभापति के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाने के लिए ज्ञापन सौंपा

VIDEO- साकेत के भीतर विपक्षी पार्षदों ने खूब बजाया नगाड़ा, जमकर की नारेबाजी, पढि़ए खबर...
कोरबा . नगर निगम कोरबा के विपक्षी पार्षदों ने बुधवार को एक दिवसीय धरना प्रदर्शन किया। पहले तो पार्षदों ने जमकर नारेबाजी की। फिर साकेत के भीतर नंगाड़ा बजाया गया। कमीशनखोरी और भ्रष्ट्राचार का आरोप लगाकर पुतला दहन किया गया। समस्याओं के खिलाफ निगम के अधीक्षण अभियंता को ज्ञापन सौंपा जबकि पैदल कलेक्टोरेट पहुंच कर सभापति के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाने के लिए ज्ञापन सौंपा।
विपक्षी पार्षदों ने बुधवार को निगम के प्रशासनिक मुख्यालय साकेत के परिसर में विभिन्न समस्याओं को लेकर धरना दिया। हालांकि इस धरने में आम लोगों की सहभागिता कम दिखी। विपक्षी पार्षदों के धरना-प्रदर्शन को देखते हुए अधिक संख्या में पुलिस बल तैनात सुबह से कर दिया गया था। लेकिन संख्या कम होने की वजह से कहीं भी तनाव जैसी स्थिति नहीं हुई। इधर कुछ देर के लिए पार्षदों की संख्या भी कम रह गई थी। उसके बाद भी नेता प्रतिपक्ष योगेश जैन, हित्तानंद अग्रवाल, अमरनाथ अग्रवाल, निर्दलीय पार्षद महेन्द्र सिंह चौहान सहित सभी विपक्षी पार्षदों ने निगम के अफसरों व सत्ता पक्ष के खिलाफ जमकर हमला बोला।
यह भी पढ़ें
यहां का वाटर एटीएम खुद है प्यासा, फिर कैसे बुझा पाएगी यात्रियों की प्यास

साकेत भवन परिसर स्थित लॉन में पार्षदों ने नारेबाजी कर अपने-अपने वार्डों मेें किए गए भेदभाव व विभिन्न प्रकार के विकास कार्योँ में गड़बड़ी का आरोप लगाया। दोपहर बाद सभी विपक्षी पार्षद साकेत परिसर में घुसे। हालांकि इस दौरान पुलिस कर्मियों से थोड़ी नोकझोंक भी हुई। जहां सभागार के सामने फर्श पर बैठकर पार्षदों ने नगाड़ा बजाया।

आयुक्त की अनुपस्थिति में अधीक्षण अभियंता भागीरथ वर्मा ने पार्षदों का ज्ञापन लिया। इस ज्ञापन में पार्षदों ने 9 बिंदुओं में अपनी समस्या बताई है। इसके बाद पार्षद एक साथ कलेक्टोरेट पहुंच कर कलेक्टर से समस्या व निगम के सभापति धुरपाल सिंह कंवर के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव के लिए ज्ञापन सौंपा गया।
इस दौरान पार्षद चन्द्रलोक सिंह, रवि महराज, जगदीश सिंह, शिव अग्रवाल, अंजू घिलहरे, भानुमति जायसवाल, सिमरनजीन कौर, संतोष राय, उमा पटेल, सुफल दास सहित अन्य उपस्थित थे। इस पर कलेक्टर ने आयुक्त के साथ पार्षदों के समस्याओं पर बैठक रखने की बात कही है।
VIDEO- साकेत के भीतर विपक्षी पार्षदों ने खूब बजाया नगाड़ा, जमकर की नारेबाजी, पढि़ए खबर...

अविश्वास प्रस्ताव लाने की तैयारी
निगम में विपक्ष ,कांग्रेस की क्रास वोटिंग की उम्मीद में अविश्वास प्रस्ताव लाने की तैयारी कर रही है। विपक्ष के पास सिर्फ 31 वोट ही है। अविश्वास प्रस्ताव के लिए 44 पार्षदों के मत चाहिए। बीजेपी पार्षदों को उम्मीद है कि 13 कांग्रेसी पार्षदों के मत क्रास पड़ सकते हैं।

इन मांगों को लेकर कर रहे आंदोलन

-विकास कार्यों में भेदभाव व सार्वजनिक प्रतिष्ठानों के वार्डों के साथ सौतेला व्यवहार।
– टेंडर होने के बाद वर्क आर्डर जारी नहीं किया जाता हैै।
– फंड नहीं होने की बात कहकर मूलभूत काम नहीं कराया जा रहा, जबकि करोड़ों के डामर अनुपयोगी जगहों पर उपयोग हो रहा है।
– अनुपयोगी सौंद्रयीकरण के नाम पर करोड़ों रूपयों की बंदरबांट की जा रही है।
– पूरे कोरबा निगम का कांग्रेसीकरण किया जा रहा है, लोकार्पण व अन्य कार्य में उनके ही पदाधिकारी शामिल होते हैं।
– सरकार की योजनाओं के क्रियान्वयन में जानबूझकर देरी की जा रही है।
– इंदिरा स्टेडियम में कोई भी राष्ट्रीय खेल सहित अन्य गतिविधियों पर रोक लगा दी गई है।
– निगम में राशन कार्ड, पेंशन, तीर्थयात्रा सहित अन्य के हितग्राहियों को पैसे देने पड़ रहे हैं।
ाविपक्षी पार्षदों के वार्ड में कामकाज में भी कांग्रेसी नेताओं की दखलअंदाजी रहती है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो