कोरबा में मिला एक और कोरोना पॉजिटिव, प्रदेश में संख्या बढ़कर हुई 10, मस्जिद में जिला प्रशासन ने किया था क्वारेंटाईन

तबलीगी जमात का 1 युवक कोरोना पॉजीटिव,जमात के करीब 30 लोगों को आइसोलेटेड किया गया था. वहीं इस युवक को छोड़कर अब करीब 29 जमातियों को अभी भी आइसोलेटेड किया गया है.

By: Bhupesh Tripathi

Updated: 04 Apr 2020, 12:04 PM IST

कोरबा। छत्तीसगढ़ में शनिवार को एक और कोरोना पॉजिटिव की पुष्टि हुई है। प्रदेश के कोरबा जिले के कटघोरा से एक व्यक्ति पाया गया है।कोरोना को लेकर प्रशासन की ओर से लगातार की जा रही सतर्क कार्यवाही से सफलता मिली है। कटघोरा के मस्जिद में क्वारनटाईन किए गए कुछ लोगों में से एक को कोरोना पॉजीटिव पाया गया है। जिला प्रशासन उसे एम्स भेज रहा है।

ज़िले के एक धार्मिक स्थल पर ही क्वारनटाईन किए गए इस व्यक्ति को लेकर केवल यह जानकारी है कि यह महाराष्ट्र का मूल निवासी है। धार्मिक स्थल की ओर से पूर्व में प्रशासन को इन धार्मिक यात्रियों के बारे में जानकारी उपलब्ध कराई गई थी, जिसके बाद उन्हें क्वारनटाईन किया गया था। इस सूचना के बाद एक धार्मिक यात्री को कोरोना पॉजीटिव है उसके पिछले इतिहास को खंगाला जा रहा है।

पता चला है कोरोना पॉजिटिव 16 साल का युवक है जो कि महाराष्ट्र से कोरबा जिला के कटघोरा में मस्जिद में आकर ठहरा हुआ था। बताया जा रहा है कि महाराष्ट्र से कोरबा मुस्लिम जमात के 30 लोग कटघोरा में आए हुए थे। ये सभी कटघोरा के 2 मस्जिदों में 16 और 14 कि संख्या में ठहरे हुए थे। लॉक डाउन के दौरान मस्जिद में बाहर से आये लोगो की जानकारी मिलने पर कलेक्टर किरण कौशल ने तत्काल सभी महाराष्ट्र से आये मुस्लिम जमात के लोगों को मस्जिद में ही कवारेंटाइन कर दिया गया था।

वही निज़ाममुदिन के तब्लीगी से आने वाले 20 मुस्लिमो को Secl गेवरा के होस्टल में कवारेंटाइन कराया गया था। डॉक्टरों की टीम लगातार इन पर नज़र बनाये हुए थी। तभी कटघोरा के मस्जिम में कवारेंटाइन एक 16 साल के युवक की तबियत खराब होने पर उसका सैंपल जांच के लिए रायपुर एम्स भेजा गया, जहा उसकी रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है।

युवक की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आने के बाद जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग की टीम अलर्ट हो गई है। इस पूरे प्रकरण में राहत वाली बात यह रही कि जिला प्रशासन की मुस्तैदी से महाराष्ट्र से कोरबा आये सभी संदिग्धों को समय पर मस्जिद में ही कवारेंटाइन कर लिया गया। ये कटघोरा क्षेत्र में बाहर नही निकल सके। फिलहाल डॉक्टरों और जिला प्रशासन की टीम युवक की ट्रेवल हिस्ट्री खंगाल रही है।

COVID-19
Show More
Bhupesh Tripathi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned