scriptमाकपा ने बिजली अफसरों का पुतला फूंका, दर्री जोन कार्यालय का घेराव आज | CPI burnt effigy of power officers, siege of pass zone office today | Patrika News

माकपा ने बिजली अफसरों का पुतला फूंका, दर्री जोन कार्यालय का घेराव आज

locationकोरबाPublished: Sep 12, 2019 09:56:00 pm

Submitted by:

Vasudev Yadav

अफसरों के खिलाफ नारेबाजी की। शुक्रवार को लोग माकपा के साथ मिलकर कंपनी की दर्री जोन स्थित बिजली दफ्तर का घेराव करेंगे।
 

माकपा ने बिजली अफसरों का पुतला फूंका, दर्री जोन कार्यालय का घेराव आज

माकपा ने बिजली अफसरों का पुतला फूंका, दर्री जोन कार्यालय का घेराव आज

कोरबा. बांकीमोंगरा क्षेत्र में बिजली की आपूर्ति में गड़बड़ी से नाराज लोगों ने माकपा के साथ मिलकर कंपनी के अफसरों का पुतला फूंका। अफसरों के खिलाफ नारेबाजी की। शुक्रवार को लोग माकपा के साथ मिलकर कंपनी की दर्री जोन स्थित बिजली दफ्तर का घेराव करेंगे।

माकपा की ओर से बताया गया है कि बांकीमोंगरा, सुराकछार, मड़वाढोढ़ा, रोहिना, पुरैना सहित आस पास स्थित अन्य गांवों के ग्रामीण बिजली की समस्या से परेशान हैं। क्षेत्रवासियों ने मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी के नेतृत्व में रैली निकालकर बांकी मोंगरा चौक में अधिकारियों का पुतला दहन किया।
READ MORE : पंचायत में चप्पल से हुई थी युवक की पिटाई, दो महिला सहित 12 लोगों पर मारपीट और भयादोहन का केस

हालांकि पुलिस ने पुतला छीनने का प्रयास किया। लेकिन माकपा समर्थकों ने पुतला आग लगा दिया। प्रदर्शन का नेतृत्व माकपा जिला सचिव प्रशांत झा, जनवादी महिला समिति नेत्री धनबाई कुलदीप श्रमिक नेता जनक दास, प्रताप दास, देव कुंवर, तेरस बाई, सावित्री चौहान, अभिजीत गुप्ता, रामपूजन, जवाहर कंवर, दिलहरण बिंझवार ने किया। लोगों ने बताया कि बांकीमोंगरा क्षेत्र अंतर्गत शहरी और ग्रामीण क्षेत्र में बिजली समस्या गंभीर हो गई है। मड़वाढोढ़ा, पुरैना, रोहिना जैसे गांव में तीन दिन तक बिजली नहीं आती है। मौसम खराब होने का हवाला देकर गांव की बिजली आपूर्ति बंद कर दिया जाता है। इससे लोग परेशान है। लोगों का कहना है कि बार बार की शिकायत के बाद भी अफसर समस्या को गंभीर नहीं है। बिजली की बिलिंग भी अनाप सनाप की जा रही है। बिल में सुधार के लिए लोग दफ्तर का चक्कर लगा रहे हैं। फिर भी सुनवाई नहीं हो रही है। छोटे उपभोक्ताओं की बिजली काटी जा रही है। समस्या को लेकर माकपा की ओर से क्रमिक आंदोलन चालू किया गया है। गुरुवार को पुतला दहन किया गया। शुक्रवार को वितरण कंपनी के दर्री जोन कार्यालया का घेराव किया जाएगा। सभा को संबोधित करते हुए माकपा नेताओं ने कहा कि कोरबा में विद्युत कंपनी संयंत्र हैं। यहां से प्रदेश में बिजली की आपूर्ति होती है। लेकिन ऊर्जाधानी के लोग बिजली की लचर व्यवस्था से परेशान हैं। पुतला दहन में ललीत महिलांगे, शिवरतन, मोहपाल, पिंटू, तपेस्वार, पुरषोत्तम, धरवेंद्र, विकास, अर्जुन सहित बड़ी संख्या लोग उपस्थित थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो