scriptसोसायटियों में राशन लेने उमड़ी हितग्राहियों की भीड़, सोशल डिस्टेसिंग का भी नहीं रखा गया ख्याल | Crowd of beneficiaries gathered to get ration in societies | Patrika News

सोसायटियों में राशन लेने उमड़ी हितग्राहियों की भीड़, सोशल डिस्टेसिंग का भी नहीं रखा गया ख्याल

locationकोरबाPublished: Mar 31, 2020 08:07:18 pm

Submitted by:

Vasudev Yadav

कोरबा में कोरोना पॉजीटिव मिलने के बाद भी सोसायटियों में राशन लेने पहुंचे हितग्राहियों की भीड़ देखी गई। वहीं सोशल डिस्टेसिंग को भी लोगों ने नजरअंदाज कर दिया।

सोसायटियों में राशन लेने उमड़ी हितग्राहियों की भीड़, सोशल डिस्टेसिंग का भी नहीं रखा गया ख्याल

सोसायटियों में राशन लेने उमड़ी हितग्राहियों की भीड़, सोशल डिस्टेसिंग का भी नहीं रखा गया ख्याल

कोरबा. सोसायटियों में राशन लेने हितग्राहियों की बड़ी संख्या में भीड़ लग गई, लेकिन हितग्राहियों नेे सोशल डिस्टेंस का न तो पालन किया और न ही लोगों में कोरोना को लेकर खौफ दिखा। इस तरह की लापरवाही से किसी एक व्यक्ति ही नहीं, बल्कि समाज के लिए भी खतरा साबित हो सकता है। सोशल डिस्टेंसिंग को बनाए रखने संचालको व जिला प्रशासन ने गंभीरता नहीं दिखाई।
जिला लॉकडाउन है। इस बीच प्रदेश सरकार ने राशनकार्ड हितग्राहियों को निशुल्क राशन वितरण की घोषणा कर राहत दी है। मंगलवार से जिले के उचित मूूल्य की दुकानों में राशन वितरण शुरू हो गया है। मेन रोड स्थित उचित मूल्य की दुकान सुबह खुलते ही हितग्राहियों की भीड़ लग गई। राशन लेने गए लोग सोशल डिस्टेसिंग को भी भूल गए। राशन लेने की होड़ में लोग बिना दूरी बनाए कतार में खड़े दिखे।
यह भी पढ़ें
रामसागरपारा वार्ड के सारे प्रवेश द्वार को प्रशासन ने किया सील, वार्डवासी पूरी तरह लॉकडाउन, चांपा में भी मचा हड़कंप

इतना ही नहीं जिला प्रशासन के गाइडलाइन का उल्लंघन करते हुए घंटो एक-दूसरे के साथ गप्पे लड़ाते रहे। इससे कोरोना वायरस का संक्रमण फैलने की आशंका बढ़ गई है, लेकिन इसे लेकर संचालक व जिला प्रशासन ने सतर्कता नहीं दिखाई। खाद्य विभाग के अधिकारी ने एक दिन पहले ही कोरोना वायरस के गाइडलाइन को लेकर सभी सोसायटी संचालकों को निर्देशित करने की बात कही थी। बावजूद इसके इस तरह की लापरवाही सामने आई है।
हालांकि लॉकडाउन के बाद से जिला प्रशासन से लेकर पुलिस प्रशासन द्वारा लोगों को विभिन्न माध्यमों से कोरोना के प्रति जागरूक कर रही है। लोगों को सोशल डिस्टेंस बनाने के लिए पे्ररित कर रही है। बावजूद इसके शायद लोगों में कोरोना को लेकर खौफ नहीं है। वहीं जिला प्रशासन भी इस पर किसी तरह की सख्ती नहीं बरती।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो