scriptबेटी की शादी टूटने से पिता था सदमे मेें, एक माह उपचार के बाद मौत | daughter's marriage cancelled, Father was shocked, death | Patrika News

बेटी की शादी टूटने से पिता था सदमे मेें, एक माह उपचार के बाद मौत

locationकोरबाPublished: May 23, 2018 01:19:48 am

Submitted by:

Shiv Singh

एक माह पूर्व छोटे की जगह बड़ा भाई शादी में दुल्हा बनकर पहुंचा था

बेटी की शादी टूटने से पिता था सदमे मेें, एक माह उपचार के बाद मौत

बेटी की शादी टूटने से पिता था सदमे मेें, एक माह उपचार के बाद मौत

कोरबा . हर पिता की तरह रामचंद्र साहू ने भी अपनी बेटी की शादी के सपने देखे थे। शादी में कोई कसर नहीं छूटे इसके लिए पिता ने कर्ज लेकर पूरा इंतजाम भी किया। लेकिन जिस परिवार में शादी तय की गई उसने ही धोखा दे दिया। छोटे भाई की जगह विवाहित बड़ा भाई दुल्हा बनकर पहुंच गया। लड़की वालों ने इसे पकड़ लिया। शादी टूट गई। इसकी रिपोर्ट परिजनों ने पुलिस ने में दर्ज करा दी। पुलिस ने कार्रवाई करते हुए आरोपियों को जेल पहुंचा दिया लेकिन पुत्री का विवाह टूटने से पिता सदमें में आ गया और बीमार हो गया। एक माह बाद उसकी मंगलवार को मौत हो गई।

रामपुर चौकी अंतर्गत रामपुर बस्ती में निवासरत रामचंद्र साहू की बेटी का विवाह परसाभाठा बालको निवासी दिनेश साहू के साथ तय हुआ था। बेटी की सगाई भी दिनेश के साथ हुई थी। परंतु 27 अप्रैल को दुल्हे का शादीशुदा बड़ा भाई रंजीत साहू खुद दुल्हा बनकर पहुंच गया था। दूल्हा गंजा था। छुपाने के लिए विग लगाकर पहुंचा था। जब इसका राज खुला तो मामला रामपुर चौकी तक जा पहुंचा। मामले में चौकी पुलिस ने दूल्हा व दूल्हे के भाई तथा बहन के खिलाफ अपराध पंजीबद्ध किया। तीनों को जेल भेज दिया गया। बेटी का इस तरह से विवाह टूट जाने से पिता रामचंद्र अंदर से टूट गया। इसका उसे गहरा सदमा लगा और उसकी तबीयत बिगड़ गई। लगातार उसका उपचार जिला अस्पताल में जारी था। इसी बीच मंगलवार की सुबह लगभग 10:30 बजे रामचंद्र साहू ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। इस घटना के बाद रामपुर बस्ती क्षेत्र में शोक का माहौल व्याप्त हो गया है। बताया जाता है कि मृतक एक छोटे सी दुकान से परिवार का खर्च चलाता था। बेटी की शादी के लिए रामचंद्र ने अपनी जमीन को डेढ़ लाख रूपए में गिरवी रख कर्ज लिया था। रामचंद्र की तीन बेटियां है पूरा परिवार गम में है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो