बैठक में डीईओ ने ऐसा क्या कह दिया कि तमतमाए शिक्षकों ने ये कहते हुए दे दिया इस्तीफा

बैठक में डीईओ ने ऐसा क्या कह दिया कि तमतमाए शिक्षकों ने ये कहते हुए दे दिया इस्तीफा

Shiv Singh | Publish: Sep, 16 2018 10:29:15 AM (IST) Korba, Chhattisgarh, India

डीईओ ने उमावि साडा कन्या में सुबह 10:30 से 12:30 तक पाली, पोड़ी और पाली तो एक से 3:30 बजे तक कोरबा व कटघोरा के हाई व हायर सेकेंडरी स्कूल के प्राचार्यों की मीटिंग रखी थी।

कोरबा. जिले में नवपदस्थ डीईओ सतीश पाण्डेय ने शनिवार को तीन पालियों में प्राचार्यों, बीईओ व सीएसी को बैठक में बुलाया था। शाम ५:३० बजे जैसे ही बैठक समाप्त हुई जिले में संकुल समन्वयक के पद पर पदस्थ सभी शिक्षकों ने इस पद से त्याग पत्र दे दिया। बैठक से बाहर निकले तमतमाए शिक्षकों ने बताया कि उन्हें दोहरी जिम्मेदारी की कोई जरूरत नहीं है। इसलिए अब संकुल समन्वयक का पद छोड़ हम सभी मूल संस्था में सिर्फ अध्यापन का कार्य करेंगे।

डीईओ ने उमावि साडा कन्या में सुबह १०:३० से १२:३० तक पाली, पोड़ी और पाली तो एक से ३:३० बजे तक कोरबा व कटघोरा के हाई व हायर सेकेंडरी स्कूल के प्राचार्यों की मीटिंग रखी थी। इसके बाद ३:३० से ५:३० तक जिले के पांचो बीईओ व संकुल समन्वयकों की बैठक रखी गई थी। संकुल समन्वयकों ने बताया कि बैठक के बाद सभी ने समस्या वाला ज्ञापन सौंपते हुए डीईओ को अपनी समस्या बतानी चाही। लेकिन डीईओ ने कहा कि फिलहाल आपकी समस्या नहीं सुनी जाएगी। इसी बात पर संकुल समन्वकों और डीईओ में ठन गई। सभी संकुल समन्वयकों ने ज्ञापन में इस्तीफे की बात लिख कर सभी ने हस्ताक्षर भी कर दिया।

Read More : रात 10 बजे के बाद बल्क में मैसेज नहीं भेज सकेंगे, धार्मिक जगहों पर राजनीतिक गतिविधियों पर रहेगी रोक

-किसी की समस्या नहीं सुनी जाएगी ऐसी कोई बात नहीं है। सभी की परेशानी सुनकर उनका समाधान भी किया जाएगा। शिक्षा की गुणवत्ता में सुधार कैसे लाएं पूरा फोकस इसी बात पर है- सतीश पाण्डेय, डीईओ, कोरबा

-पिछले दो वर्षों से सीएसी को कोई टीए डीए नहीं मिल रहा है, स्टेशनरी व्यय भी नहीं दिया जाता। कई तरह की समस्या है। जब डीईओ को इन समस्या से अवगत कराने का प्रयास किया तो उन्होंने सुनने से इंकार कर दिया। डीईआ का रवैया तानाशाह जैसा है- तरूण राठौर, सीएसी व जिलाध्यक्ष, छत्तीसगढ़ शिक्षक संघ

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned