scriptDid not pay 17 crores, bypass road work on the verge of closure | नहीं किया 17 करोड़ का भुगतान, तरदा बायपास रोड का काम फिर बंद होने के कगार पर | Patrika News

नहीं किया 17 करोड़ का भुगतान, तरदा बायपास रोड का काम फिर बंद होने के कगार पर

तरदा बायपास रोड के निर्माण का काम एक बार फिर बंद होने के कगार पर पहुंच गया है। ठेका कंपनी ने चेतावनी दी है कि 30 अप्रैल तक बकाया बिल का भुगतान नहीं किया गया तो सड़क निर्माण का काम बंद कर दिया जाएगा।

कोरबा

Published: April 30, 2022 12:29:43 pm


ठेका कंपनी कार्य को बंद करती है तो बायपास रोड के निर्माण में देरी होने की संभावना है। इसका सीधा असर आवागमन पर पड़ेगा। बारिश में फिर परेशानी होगी। गौरतलब है कि हरदीबाजार- तरदा बायपास रोड का निर्माण नागपुर की कंपनी एसएमएस लिमिटेड के पास है। सर्वमंगला चौक से इमलीछापर के बीच फोर लेन और सर्वमंगला चौक से तरदा होकर हरदीबाजार तक टू लेन सड़का का निर्माण कार्य चल रहा है।

नहीं किया 17 करोड़ का भुगतान, तरदा बायपास रोड का काम फिर बंद होने के कगार पर
हरदीबाजार तरदा बायपास रोड पर उड़ रही धूल


12 नवंबर, 2020 को कार्य चालू करने के लिए लोक निर्माण विभाग की ओर से वर्क आर्डर जारी किया गया था। 30 माह में सड़क निर्माण का काम पूरा करने का लक्ष्य रखा गया है। 16 माह से अधिक का वक्त गुजर गया है। इस बीच निर्माण कार्य के भुगतान को लेकर शुरू हुआ विवाद थम नहीं रहा है। ठेका कंपनी ने लगभग 17 करोड़ 94 लाख रुपए का भगुतान रोकने का आरोप कलेक्टर पर लगाया है। ठेका कंपनी की ओर से बताया गया है कि लंबित बिल के भुगतान को लेकर कंपनी की ओर से निर्माण एजेंसी और अन्य अधिकारियों के साथ कई बार चर्चा की गई है। लेकिन अभी तक बिल का भुगतान नहीं हुआ है। ठेका कंपनी ने फंड की कमी बताकर सड़क निर्माण का काम बंद करने की चेतावनी दी है। कंपनी की ओर से कहा गया है कि बकाया बिल का भुगतान ३० अप्रैल तक नहीं किया गया तो काम बंद कर दिया जाएगा।

कलेक्टर के निर्देश पर शुरू हुआ था काम
इसके पहले ठेका कंपनी ने फरवरी 2022 में सड़क निर्माण के काम को बंद कर दिया था। इसे लेकर काफी विवाद हुआ था। तब कोरबा कलेक्टर रानू साहू ने २२ मार्च को लोक निर्माण विभाग और अन्य अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक किया था। इसमें 15 दिन के भीतर भुगतान का आश्वासन दिया गया था। इसके बाद ठेका कंपनी ने निर्माण काम शुरू किया था। अप्रैल खत्म होने की ओर से लेकिन कंपनी को भुगतान नहीं हुआ है।


कंपनी ने खटखटाया हाईकोर्ट का दरवाजा
भुगतान को लेकर विवाद इतना बढ़ गया है कि ठेका कंपनी एसएमएस लिमिटेड ने भुगतान के लिए बिलासपुर हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया है। इसपर सुनवाई के दौरान कोर्ट ने ठेका कंपनी को राशि भुगतान के लिए निर्माण एजेंसी लोक निर्माण विभाग को कहा है।

एसईसीएल ने कलेक्टरक को दी है राशि
हरदीबाजार तरदा बायपास रोड का निर्माण एसईसीएल के सीएसआर मद से किया जा रहा है। इसके लिए एसईसीएल की ओर से कोरबा कलेक्टर को दो किस्तों का भुगतान किया गया है। लेकिन कलेक्टर कार्यालय की ओर से दूसरी किस्त की राशि का भुगतान लोक निर्माण विभाग को नहीं किया गया है। इसका हवाला देकर लोक निर्माण विभाग ने ठेका कंपनी को राशि भुगतान करने में असमर्थता जताई है। इसके बाद विवाद शुरू हुआ है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

इन बर्थ डेट वालों पर शनि देव की रहती है कृपा दृष्टि, धीरे-धीरे काफी धन कर लेते हैं इकट्ठाLiquor Latest News : पियक्कडों की मौज ! रात एक बजे तक खरीदी जा सकेगी शराबशुक्र देव की कृपा से इन दो राशियों के लोग लाइफ में खूब कमाते हैं पैसा, जीते हैं लग्जीरियस लाइफMorning Tips: सुबह आंख खुलते ही करें ये 5 काम, पूरा दिन गुजरेगा शानदारDelhi Schools: दिल्ली में बदलेगी स्कूल टाइमिंग! जारी हुई नई गाइडलाइनMahindra Scorpio 2022 का लॉन्च से पहले लीक हुआ पूरा डिजाइन और लुक, बाहर से ऐसी दिखती है ये पावरफुल कारबैड कोलेस्‍ट्राॅल और डिमेंशिया को कम करके याददाश्त को बढ़ाता है ये लाल खट्‌टा-मीठा फल, जानिए इसके और भी फायदेAC में लगाइये ये डिवाइस, न के बराबर आएगा बिजली बिल, पूरे महीने होगी भारी बचत

बड़ी खबरें

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी टोक्यो पहुंचे, भारतीय प्रवासियों ने किया स्वागत, जापानी बच्चे के हिन्दी बोलने पर गदगद हुए PMदिल्ली-NCR में सुबह आंधी और बारिश से कई जगह उखड़े पेड़, विमान सेवा प्रभावितज्ञानवापी मामले के बीच गोवा के सीएम का बड़ा बयान, प्रमोद सावंत बोले- 'जहां भी मंदिर तोड़े गए फिर से बनाए जाएं'BJP को सरकार बनाने के लिए क्यों जरूरी है काशी और मथुरा? अयोध्या से बड़ा संदेश देने की तैयारीबेल्जियम, पहला देश जिसने मंकीपॉक्स वायरस के लिए अनिवार्य किया क्वारंटाइनएशिया कप हॉकी: पहले ही मैच में भिड़ेंगे भारत और पाकिस्तान, ऐसा है दोनों टीमों का रिकॉर्डआख़िर क्यों असदुद्दीन ओवैसी बार-बार प्लेसेज ऑफ़ वर्शिप एक्ट की बात कर रहे हैं, जानें क्या है यह एक्टकपिल देव के AAP में शामिल होने की चर्चा निकली गलत, सोशल मीडिया पर पूर्व कप्तान ने खुद साफ की स्थिति
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.