scriptइंटरव्यू – जो जनादेश मिला वह शिरोधार्य, ज्योत्सना महंत ने जीत के बाद ये भी कहा… | Discussion with Jyotsna Mahant | Patrika News

इंटरव्यू – जो जनादेश मिला वह शिरोधार्य, ज्योत्सना महंत ने जीत के बाद ये भी कहा…

locationकोरबाPublished: May 24, 2019 11:44:17 am

Submitted by:

Vasudev Yadav

– शहरी क्षेत्रों में मोदी फैक्टर का असर क्यों? यह समझ के परे

इंटरव्यू - जो जनादेश मिला वह शिरोधार्य, ज्योत्सना महंत ने जीत के बाद ये भी कहा...

इंटरव्यू – जो जनादेश मिला वह शिरोधार्य, ज्योत्सना महंत ने जीत के बाद ये भी कहा…

आपको रोमांचक मुकाबले में जीत मिली, श्रेय किसको देंगी, और प्राथमिकता क्या होगी?
ज्योत्सना : जीत का श्रेय मेरे मेरे कार्याकर्ताओं को जाता है। जिन्होंने दिन रात मेहनत की। मदताओं के साथ ही महंत जी और मेरे बच्चों को भी श्रेय देना चाहूंगी। जीत के बाद मूलभूत समस्याओं को दूर करना पहली प्राथमिकता होगी। पानी, पेंशन, बच्चों के लिए स्कूल के साथ ही स्वास्थ्य, हाथी के साथ ही रोजगार के नए अवसर पैदा हों ऐसा प्रयास किया जाएगा। आने वाले समय में इस विषय में विस्तृत चर्चा कर आवश्यक कार्ययोजना बनाएंगे।
प्रदेश में जो परिणाम आए हैं, क्या वैसी उम्मीद थी? आपको क्या लगता है, कहां कमी रह गई?
ज्योत्सना: प्रदेश में कहीं भी कोई कमी नहीं रही। हमारी सरकार को बने ही तीन महीने हुए हैं। इसके बाद आचार संहिता लग गई। कुछ काम काने का मौका ही नहीं मिला। इसके बाद भी काफी काम कराए गए। हालांकि जो होना है, वो होकर रहता है। जो जनादेश मिला है वह शिरोधार्य है। हो सकता है कहीं कोई कमी रह गई होंगी। आगे हम इस दिशा मे काम करेंगे। हमारी सरकार है,
तो हमें किस बात का डर है। करेंगे हम पूरा काम।
देश में एनडीए की सरकार बन रही है, इससे काम करने में कितनी परेशानी होगी और यदि कांग्रेस सत्ता में आती तो कितना इजी गोइंग होता?
ज्योत्सना: हां! इस बात का दु:ख जरूरी है कि केन्द्र में हमारी सरकार नहीं बनी। यदि बनती तो गाड़ी के दोनो पहिए एक साथ दौड़ते कोई परेशानी नहीं होती, लेकिन ठीक है अभी भी प्रदेश में हमारी सरकार है। विकास की गति थोड़ी और बढ़ जाती, वह बहुत तेजी से बढ़ती। प्रदेश में हमारी सरकार है इसलिए विकास तो अब भी होगा। हमें पूरा विश्वास है। हम हर हाल में बेहतर काम करके दिखाएंगे।
चार माह में जनादेश जैसे पूरी तरह से पलट गया, आप क्या मानती हैं, मोदी फैक्टर की जो बात सामने आ रही है, वह क्या अब भी कायम है?
ज्योत्सना: अब आप देखिये कि शहरी इलाकों में मोदी फैक्टर का असर है, कुछ हद तक। ये मतदाताओं की सोंच है, और वह क्या है ये समझ में तो नहीं आता। कांग्रेस उनकी अपनी सरकार है। सरकार उन्हें पूरा महत्व देती है। उनके लिए समर्पित होकर काम करती है, और जैसा हमने कहा है। ठीक वैसा ही करके दिखाएंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो