Data decoded : परिवहन विभाग के सेंट्रल सर्वर में गड़बड़ी, 500 से अधिक गाडिय़ों का परमिट रूका

परिवहन विभाग ने खड़े किये हाथ

Shiv Singh

September, 1208:19 PM

कोरबा. परिवहन विभाग का सेंट्रल सर्वर लोगों के लिए सिरदर्द बन गया है। सर्वर में रूक रूक आ रही गड़बड़ी से वाहन मालिक परेशान हैं। परिवहन विभाग भी सेंट्रल सर्वर का खराब होना बताकर हाथ खड़ा कर दिए हैं। इससे 500 से अधिक छोटी-बड़ी गाडिय़ों की परमिट फंस गई है।

कार्यों में पारदर्शिता का हवाला देकर परिवहन विभाग ने कार्यशौली में बदलाव किया है। वाहन रजिस्ट्रेशन से लेकर फिटनेस और परमिट तक सेंट्रल सर्वर से जारी किया जाता है लेकिन सर्वर की तकनीकी गड़बड़ी दूर नहीं हुई है। अब नई समस्या परमिट को लेकर खड़ी हुई है। 17 अगस्त से परमिट जारी नहीं हो रहे हैं।

इससे विभाग में परमिट संबंधित 500 से 550 आवेदन लंबित हैं। वाहन मालिक और उनके एजेंट विभाग का चक्कर काट रहे हैं। लेकिन उनकी सुनवाई नहीं हो रही है। परमिट कब जारी होगे? यह भी अफसर बताने की स्थिति में नहीं हैं। इससे विभाग के खिलाफ वाहन मालिकों में नाराजगी बढ़ गई है।

Read more- Live : बेरोजगारी के विरोध में युवा कांग्रेसियों ने किया प्रदर्शन घेरा रोजगार कार्यालय


तीन से चार परमिट रोजना
परिवहन विभाग के कर्मचारियों ने बताया है कि विभाग के कोरबा कार्यालय में परमिट की मांग से संबंधित तीन-चार आवेदन आते हैं। जांच के बाद परमिट जारी किया जाता है। हालांकि जिला स्तर पर वाहनों को केवल अस्थाई परमिट जारी होते हैं। इसकी अवधि तीन माह तक होती है।


ये हो रही परेशानी
परमिट जारी होने से वाहन मालिक मुश्किल में फंस गए हैं। परमिट के अभाव में गाडिय़ां सड़क पर खड़ी हो गई। कुछ मालिक चोरी छिपे अपनी जिम्मेदारी पर गाडिय़ों को चला रहे हैं। सबसे अधिक परेशान वे मालिक हैं, जिन्होने लोन पर गाडिय़ों को फाइनेंस कराया है।


डीलर प्वाइंट रजिस्ट्रेशन प्रभावित
सेंट्रल सर्वर में आ रही तकनीकी गड़बड़ी से डीलर पाइंट रजिस्ट्रेशन भी प्रभावित हुआ है। तीन व्यापारियों का डीलर प्वाइंट रजिस्ट्रेशन शुरु नहीं हुआ है। इससे वाहन की बिक्री प्रभावित हुई है। पिछले हफ्ते तो डीलर पाइंट रजिस्टे्रशन पूरी तरह बंद हो गया था। इससे वाहनों की बिक्री थम गई थी। बुधवार तक विभाग ने 39 डीलर के रजिस्टे्रशन लॉगिंग को शुरू की है जबकि तीन की आईडी चालू करने की कोशिश चल रही है।


-17 अगस्त से परमिट जारी नहीं हुए हंै। इसकी वजह सेंट्रल सर्वर में तकनीकी गड़बड़ी है। इसे ठीक करने की कोशिश जारी है।
-गौरव साहू, जिला परिवहन अधिकारी, कोरबा

Shiv Singh
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned