बंगाल के पास बना चक्रवात, मौसम विभाग का रेड अलर्ट, हो सकती है भारी बारिश

बंगाल के पास बना चक्रवात, मौसम विभाग का रेड अलर्ट, हो सकती है भारी बारिश

Shiv Singh | Publish: Sep, 05 2018 09:06:18 PM (IST) Korba, Chhattisgarh, India

शहर में दिन भर छाए रहे बादल, रूक-रूक कर होती रही बारिश

कोरबा. बंगाल के पास बने चक्रवात की वजह से गुरूवार को अति भारी बारिश हो सकती है। मौसम विभाग ने इसके लिए रेड अलर्ट जारी किया है। इधर आपदा प्रबंधन विभाग ने भी निचले इलाकों मेंं मुनादी कराकर अलर्ट रहने को कहा है।
पिछले दो-तीन दिन से जिले में रूक-रूककर बारिश हो रही है।

मौसम विभाग द्वारा दो दिन पहले बारिश को लेकर यलो अलर्ट जारी किया था। उसके बाद अब गुरूवार को फिर से अलर्ट जारी किया गया है। इस बार रेड अलर्ट जारी किया गया है। विभाग के अनुसार बंंगाल में पास बना चक्रवात फिर से सक्रिय हो गया है। जिसकी वजह से पूरे छत्तीसगढ़ में भारी बारिश हो सकती है।

मौसम विभाग के चेतावनी को देखते हुए आपदा प्रबंधन विभाग द्वारा नदी-नालों के आसपास बस्तियों में मुनादी कराई गई है। शहरी क्षेत्र में कई जगह बस्तियां नदी के मुहाने पर बसी हुई है। शहर से बहकर पानी सीधे इन निचले इलाकों में जाकर जमा हो जाता है। इसके आलावा नदी में भी पानी अधिक आनेे पर मुसीबत बड़ सकती है।

Read more : मुसाफिरखाना में महिलाओं के करीब लेटने का प्रयास करने वाले आयुर्वेद दवा विके्रता को जीआरपी ने पकड़ा


बांगो बांध का जलस्तर तीन दिनों से स्थिर
इधर पोड़ीउपरोड़ा में पिछले दो-तीन दिनों से बारिश कम होने की वजह से बांगो बांध का जलस्तर अब स्थिर है। गुरूवार को जलस्तर 90.15 फीसदी पानी बांध में है। हालांकि अगर रेड अलर्ट की तरह दो से तीन दिन अच्छी बारिश हो जाती है तो निश्चित तौर पर बांध खतरे के निशान तक पहुंच जाएगा। अभी भी बांध में महज एक मीटर खाली है।


केन्दई क्षेत्र में 8 घंटे से लगातार बारिश
बुधवार को सबसे अधिक बारिश केन्दई, मोरगा क्षेत्र में हुई। जहां सुबह से शाम तक लगभग 8 घंटे तक लगातार बारिश होते रही। निर्माणाधीन एनएच पर कीचड़ होने की वजह से कई जगह जाम की भी स्थिति रही।

MP/CG लाइव टीवी

Ad Block is Banned