दो दिन सघन अभियान चलाकर विद्युत विभाग ने काटे 135 कनेक्शन, बिजली बिलों की समस्या सुधारने लगेंगे शिविर

दो दिन सघन अभियान चलाकर विद्युत विभाग ने काटे 135 कनेक्शन, बिजली बिलों की समस्या सुधारने लगेंगे शिविर
दो दिन सघन अभियान चलाकर विद्युत विभाग ने काटे 135 कनेक्शन, बिजली बिलों की समस्या सुधारने लगेंगे शिविर

Vasudev Yadav | Updated: 23 Sep 2019, 09:40:05 PM (IST) Korba, Korba, Chhattisgarh, India

विद्युत विभाग ने बकायादारों के खिलाफ अभियान छेड़ रखा है। तो दूसरी तरफ त्रुटि वाले बिजली बिलों का भी अंबार लगा हुआ है। गलती मीटर रीडिंग दर्ज करने और सॉफ्टवेयर की गड़बड़ी के कारण उपभोक्ताओं को अनाप-शनाप बिल भेजे जा रहे हैं।

 

कोरबा. शहर के तीन में दो जोन पाड़ीमार और तुलसीनगर में विद्युत विभाग ने दो दिन सघन अभियान चलाकर बकायादरों के 135 कनेक्शन काट दिए। विद्युत विभाग ने बकाया बिजली बिल की वसूली के लिए अभियान छेड़ रखा है। काटे गए कनेक्शन जोडऩे वालों कानूनी कार्यवाही के लिए प्रकरण पुलिस को भी भेजे जा रहे हैं।

तुलसीनगर जोन में कुल 81 बिजली कनेक्शन काटे गए, जिनका कुल बकाया 30 लाख 89 हजार 950 रुपए है। जबकि पाड़ीमार में कुल 141 बड़े बकायादार हैं, जिनका कुल बकाया एक करोड़ दो लाख 48 हजार 773 है। इसमें से 36 लाख 29 हजार 472 रुपए के 54 कनेक्शन काटे गए हैं। जबकि महज 14 बकायादारों से चार लाख 35 हजार 240 रुपए की वसूली हुई।

READ MORE : महिला समूह को नकली नोट बांटने वाला गिरोह पकड़ाया, पेंड्रा से हुई तीन की गिरफ्तारी

बिजली बिल में त्रुटियों का भी अंबार
एक तरफ विद्युत विभाग ने बकायादारों के खिलाफ अभियान छेड़ रखा है। तो दूसरी तरफ त्रुटि वाले बिजली बिलों का भी अंबार लगा हुआ है। गलती मीटर रीडिंग दर्ज करने और सॉफ्टवेयर की गड़बड़ी के कारण उपभोक्ताओं को अनाप-शनाप बिल भेजे जा रहे हैं। इसे सुधरवाने के लिए लोग विभाग के चक्कर काटते रहते हैं।

फैक्ट फाइल
जोन कनेक्शन काटे मौके पर भुगतान
पाड़ीमार जोन 54 4,35,240 रुपए
तुलसीनगर जोन 81 11,49,514 रुपए

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned