बाइक सवार दो युवकों के उड़ गए होश, जब सामने आ धमका हाथी, एक ने पेड़ पर चढ़कर तो दूसरे ने ऐसे बचाई जान

बाइक सवार दो युवकों के उड़ गए होश, जब सामने आ धमका हाथी, एक ने पेड़ पर चढ़कर तो दूसरे ने ऐसे बचाई जान

Vasudev Yadav | Updated: 04 Jun 2019, 08:22:26 PM (IST) Korba, Korba, Chhattisgarh, India

- हाथी के लौट जाने के बाद नीचे उतरा, उसके बाद बाइक से गांव पहुंचा

कोरबा. बाइक से जा रहे दो युवकों के बीच उस समय आपाधापी मच गई जब अचानक सामने एक दंतैल हाथी सड़क के बीचोंबीच खड़ा हो गया। बाइक छोड़कर एक युवक सड़क पर जा चढ़ा तो दूसरा भाग निकला। दोनों की जान बाल-बाल बच गई। करतला वनपरिक्षेत्र में सोमवार की रात साढ़े आठ बजे दो युवक अबीर राठिया और तिहारू राठिया सीजी 12 के 0764 से कलगामार की ओ जा रहे थे। रात का समय होने की वजह से सड़क सुनसान थी। बाइक की रफ्तार काफी अधिक थी। बाइक अबीर राठिया चला रहा था।

अचानक सड़क पर एक दंतैल हाथी को देख अबीर राठिया ने ब्रेक लगाई। अबीर समीप में एक पेड़ पर जा चढ़ा। तो दूसरी तरफ तिहारू राठिया दौड़ते हुए भाग निकला। हाथी और दंतैल के बीच महज 20 से 25 फीट की दूरी थी। अबीर लगभग आधे घंटे तक डरे सहमे पेड़ पर चढ़ा रहा। हाथी के लौट जाने के बाद नीचे उतरा। उसके बाद बाइक से गांव पहुंचा। जहां घटनाक्रम की जानकारी दी गई।

Read More : तीन माह तक खेत में कटवाया गन्ना, मांगी मजदूरी तो मालिक का ये जवाब सुनते ही मजदूरों के उड़ गए होश

गौरतलब है पिछले महीने इसी तरह की एक घटना में सड़क पर जा रहे बाइक सवार को दंतैल ने कुचल दिया था। तब से रात के समय सड़क पर आने जाने से वन विभाग द्वारा मना किया जा रहा है। उसके बाद भी ग्रामीण कोताही बरत रहे हैं। जो हाथी अब तक 6 लोगों को कुचल चुका है। वहीं हाथी इस रेंज में सोमवार को दस्तक दे चुका है। वहीं 16 हाथियों का झुंड भी क्षेत्र में विचरण कर रहा है। बालको क्षेत्र में भी हाथियों ने नुकसान पहुंचाया है।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned