script

कोरकोमा के पास मंदिर को तोडऩे के बाद गेंराव पहुंचा दंतैल हाथी, ग्रामीणों में दहशत

locationकोरबाPublished: Jul 18, 2019 08:02:01 pm

Submitted by:

Vasudev Yadav

Elephant Attack : हाथियों (Elephant) के उत्पात से ग्रामीणों में दहशत का माहौल है। गुरुवार को दंतैल हाथी ने कोरकोमा के पास मंदिर को क्षतिग्रस्त किया।

कोरकोमा के पास मंदिर को तोडऩे के बाद गेंराव पहुंचा दंतैल हाथी, ग्रामीणों में दहशत

कोरकोमा के पास मंदिर को तोडऩे के बाद गेंराव पहुंचा दंतैल हाथी, ग्रामीणों में दहशत

कोरबा. दंतैल हाथी (Elephant Attack) कोरकोमा के पास एक मंदिर को तोडऩे के बाद गेंराव की ओर पहुंच गया है। रजगामार के पास केराकछार से रात को जंगल से दंतैल बाहर निकलकर फिर से वापस लौटा। रास्ते में एक बाड़ी की कच्ची दीवार को भी नुकसान पहुंचाया है। अब तक दो वनमंडल में 9 लोगों को कुचलने वाला दंतैल हाथी (Elephant) पहले कुदमुरा से करतला की ओर होते हुए कोरबा रेंज में जा पहुंचा था। चार-चार टीमें दंतैल पर निगरानी के लिए लगाई गई थी।
रजगामार के आसपास घना रहवासी क्षेत्र है इसलिए दंतैल के केराकछार पहुंचने के बाद वन विभाग ने पूरे 30 घंटे से अधिक समय तक काफी सक्रियता बरती। जिस जंगल में दंतैल था। उसके आसपास जंगल के रास्ते से गुजरने वाले ग्रामीणों को रोका गया। यहां तक कि रात के समय मुख्य मार्ग से आने जाने वालों को भी मनाही की गई। वन विभाग (Forest Department) को संभावना थी कि दंतैल या तो बालको की ओर बढ़ेगा। कोरबा या फिर वापस कोरकोमा की ओर जा सकता है। Korba a Elephant News
यह भी पढ़ें
रात दो बजे मकान टूटने की आवाज से जागी महिला, तीन माह की बच्ची को गोद में लेकर बाहर निकलते ही हाथी से हुआ सामना, फिर ये हुआ…

इस तीनों ही क्षेत्र में पडऩे वाले गांव मेें पहले से ही मुनादी करा दी गई थी। दंतैल यहां से रात को निकलकर कोरकोमा की ओर निकला। कोरकोमा से ठीक पहले सड़क किनारे एक छोटा सा मंदिर है। इसे तोडऩे के बाद जंगल के रास्ते से गेंराव व बताती के जंगल जा पहुंचा। रास्ते में एक बाड़ी के कच्ची दीवार को भी दंतैल ने नुकसान पहुंचाया।

11 हाथी दोंदरों जंगल में
इधर बालको रेंज के दोंदरों से लगे नवाडीह जंगल में 11 हाथी (Elephant) पिछले कुछ दिनों से जमे हुए हैं। हालांकि ये झुंड उत्पात नहीं मचा रहा है। उधर 40 हाथियों का झुंड एतमानगर रेंज में है। कोरबा में कुल 52 हाथी (Elephant) अलग-अलग रेंज मेें है। वन विभाग (Forest Department) द्वारा इन पर निगरानी रखी जा रही है।

Elephant Attack से जुड़ी खबरें यहां पढि़ए…
Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter और Instagram पर या ताजातरीन खबरों, Live अपडेट के लिए Download करें Patrika Hindi News App.

ट्रेंडिंग वीडियो