scriptदंतैल हाथी की चिंघाड़ से थर्राया गांव, बस्ती पहुंच लोगों की मदद कर रहे इस ग्रामीण को मार डारा | Elephant Attack : Elephant killed villager | Patrika News

दंतैल हाथी की चिंघाड़ से थर्राया गांव, बस्ती पहुंच लोगों की मदद कर रहे इस ग्रामीण को मार डारा

locationकोरबाPublished: Feb 04, 2020 06:06:44 pm

Submitted by:

Vasudev Yadav

Elephant Attack : एक सप्ताह के भीतर दंतैल हाथी ने तीन पर हमला किया है। इसमें दो की मौत हो चुकी है, वहीं एक की स्थिति गंभीर बनी हुई है।

दंतैल हाथी की चिंघाड़ से थर्राया गांव, बस्ती पहुंच लोगों की मदद कर रहे इस ग्रामीण को मार डारा

दंतैल हाथी की चिंघाड़ से थर्राया गांव, बस्ती पहुंच लोगों की मदद कर रहे इस ग्रामीण को मार डारा

कोरबा. वनमंडल क्षेत्र कटघोरा अंतर्गत केन्दई वन परिक्षेत्र के ग्राम पोड़ीखुर्द में सोमवार बीती रात सब स्टेशन के पास लोनर हाथी आ धमका। दंतैल की चिंघाड़ सुनते ही ग्रामीणों में हड़कंप मच गया। इसकी जानकारी खरखरीपारा निवासी नाथूराम साहू 29 वर्ष को भी मिली। वह अपनी बाइक से बस्ती पहुंचा। बस्ती पहुंचकर वह लोगों की मदद करने लगा उसी बीच खूनी दंतैल तेजी से दौड़कर नाथू साहू को पटककर मार डाला। घटनास्थल पर ही उसकी मौत हो गई।
यह भी पढ़ें
पत्नी ने पति से इंतकाम लेने अपने ही तीन मासूम बच्चों का घोंट दिया गला, लोगों ने देखा नजारा तो कांप गई रूह

वन विभाग के कर्मी भी उसे हमेशा हाथी मित्र दल में साथ रखते थे। ग्रामीण कमलेश ने बताया कि यह घटना लगभग 11: 45 बजे की है। हाथी के हमले से एक की मौत सूचना मिलते ही लोगों में आपाधापी मच गई। लोग अपना घर छोड़कर इधर-उधर भागने लगे। पूरी रात लोग अपनी जान बचाकर रतजगा करते रहे। अभी भी हाथी का लोकेशन खुरूडांड कोरबी के जंगल के आसपास है। कुछ मकानों को भी हाथी ने निशाना बनाया है।

कुछ दिन पहले ही सीसीएफ ने की थी तारीफ
पिछले महीने जब फुलसर सहित अन्य गांव में हाथियों ने ज्यादा उत्पात मचाया था तब डीएफओ व सीसीएफ बिलासपुर भी मौके पर पहुंचे थे। उस समय नाथूराम बिना किसी सरकारी मदद के ग्रामीणों को बचाने में सहयोग कर रहा था। कई दिन तक वह वन विभाग की टीम के साथ भी रहा। उसके काम को देखकर सीसीएफ ने तारीफ भी की थी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो