scriptकक्षा दसवीं व बारहवीं बोर्ड की 98 फीसदी उत्तरपुस्तिकाओं का हुआ मूल्यांकन | Evaluation of 98 answer books of class 10th and 12th board completed | Patrika News

कक्षा दसवीं व बारहवीं बोर्ड की 98 फीसदी उत्तरपुस्तिकाओं का हुआ मूल्यांकन

locationकोरबाPublished: Apr 17, 2022 11:27:38 am

Submitted by:

CHOTELAL YADAV

कोरबा. सीजी बोर्ड की कक्षा 10वीं व 12वीं के उत्तरपुस्तिका का मूल्यांकन कार्य एंड लाइन ९८ फीसदी तक पूरा हो चुका है। दो फीसदी कॉपियों की जांच अब भी बची हुई है। रविवार को कार्य पूरा जाएगा। इसी के साथ १५ मई तक परीक्षार्थियों के परीक्षा परिणाम आने की संभावना जताई जा रही है।

कक्षा दसवीं व बारहवीं बोर्ड की 98 फीसदी उत्तरपुस्तिकाओं का हुआ मूल्यांकन

कक्षा दसवीं व बारहवीं बोर्ड की 98 फीसदी उत्तरपुस्तिकाओं का हुआ मूल्यांकन

सीजी बोर्ड की दो साल बाद परीक्षा केंद्रों में बैठकर हुई। परीक्षा देने के बाद परिणाम को लेकर परीक्षार्थियों को बेसब्री से इंतजार है। कक्षा 10वीं के लिए लगभग १६ हजार व कक्षा 12वीं की परीक्षा के लिए लगभग ११ हजार विद्यार्थियों ने पंजीयन कराया है। मार्च माह में परीक्षाएं समाप्त होने के साथ ही समन्वय केंद्रों में मूल्यांकन कार्य शुरू हो गया था।
जिले में साडा कन्या व एनसीडीसी स्कूल को समन्वयक केंद्र बनाया गया था। दोनों केंद्रों में दो लाख ८१ हजार से अधिक उत्तरपुस्तिकाएं पहुंची थी, लेकिन प्राचार्यो की लापरवाही व शिक्षकों के हड़ताल में जाने की वजह से मूल्यांकन कार्य प्रभावित हुआ। दो फीसदी उत्तरपुस्तिकाओं का मूल्यांकन अब भी बची हुई है। रविवार को यह कार्य पूरा होने की बात कही जा रही है।


सर्वाधिक कॉपियों की जांच कोरबा में
बताया जा रहा है कि उत्तर पुस्तिकाओं का मूल्यांकन कार्य प्रदेश भर में आयोजित हुई। इसमें सबसे अधिक उत्तरपुस्किाओं की जांच कोरबा जिले में एक लाख ७१ हजार ९२८ पहुंची थी। यह प्रदेश में पहुंची उत्तरपुस्तिकाओं में से सबसे अधिक कोरबा में बताई जा रही है।


18 को भेजी जाएगी गोपनीय सामाग्रियां
बताया जा रहा है कि मूल्यांकन के बाद परीक्षार्थियों के उत्तर पुस्तिकाओं के आधार पर दी गई अंकसूची सहित अन्य गोपनीय सामाग्रियों को बोर्ड के पास भेजने की अंतिम तिथि १८ अपै्रल तक हैं। हालांकि अब तक दो सूची चार अपै्रल और 11 अपै्रल को भेजी जा चुकी है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो