आखिरकार जागा विभाग और सुधारी अपनी नादानी, बांस की बल्लियों पर दौड़ा दी थी बिजली की तारें

कड़ी के खंभे बदलवाने के लिए कई बार बिजली विभाग के इंजीनियरों से गुहार भी लगायी

By: Shiv Singh

Updated: 24 May 2018, 11:06 AM IST

करतला. जिले के वनांचल क्षेत्र के ग्राम लबेद (चिर्रा) में लकड़ी व बांस-बल्लियों के सहारे 11 केवी लाइन दौड़ायी गयी थी। लबेद से दुमरडीह पहुंच मार्ग में बिजली विभाग द्वारा इस तरह गांवों तक बिजली पहुंचाने के लिए की गयी जल्दबाजी से ग्रामीण दहशत में थे और उन्होंने लकड़ी के खंभे बदलवाने के लिए कई बार बिजली विभाग के इंजीनियरों से गुहार भी लगायी लेकिन सुधार नहीं हुआ।

ग्रामीणों का कहना था कि बांस-बल्लियां सड़ चुकी हैं और बिजली दौड़ रही है अगर तेज हवा में ये खंभे गिरते हैं तो बड़ी दुर्घटना हो सकती है। पत्रिका ने इस मामले को प्रमुखता से प्रकाशित किया और ग्रामीणों की इस आवाज को विभाग के इंजीनियरों ने गंभीरता से लिया। इस प्रकरण में नोटिस आदि भी जारी की गयी ताकि जल्द से जल्द सीमेंटेड खंभे लग सकें। इस बीच जिले में सीएम की विकास यात्रा भी आयी तो बिजली विभाग और सक्रिय हो गया और फिर इन लकड़ी के खंभों को हटा कर सीमेंटेड खंभे लगाए गए है। इस लाइन में कुल छह खंभे बदले गए हैं और अब बिजली आपूर्ति सामान्य रूप से होने की संभावना व्यक्त की है।

खंभे हटा कर सीमेंटेड खंभे लगा दिए
लबेद से डूमरडीह पहुंच मार्ग में लकड़ी के खंभे हटा कर सीमेंटेड खंभे लगा दिए गए हैं। अब किसी प्रकार की समस्या नहीं है।
भूपेंद्र राठौर, जेई, करतला

------------------

स्मार्टकार्ड बनाने शिविर 28 तक
कोरबा . राष्ट्रीय एवं मुख्यमंत्री स्वास्थ्य बीमा योजनांतर्गत जिले के सभी विकासखंड एवं नगरीय निकाय में आयोजित शिविर के उपरांत छूटे पात्र परिवार अपना स्मार्ट कार्ड 22 मई से एक सप्ताह तक जिला चिकित्सालय कमरा नं 31 में स्मार्ट कार्ड बनवा सकते हैं। इस शिविर में 15 नवंबर 2017 के पूर्व प्रस्तुत आवेदन अनुसार स्मार्ट कार्ड पंजीयन का कार्य किया जायेगा।

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी ने बताया कि इस शिविर में निर्धारित तिथि में प्रात: 10 बजे से 5.30 बजे के बीच परिवार के सभी सदस्यों एवं उनके आधार कार्ड के साथ उपस्थित होकर मितानिन से पर्ची प्राप्त कर अथवा टोल फ्र ी नंबर 104 से अपना आईडी नंबर लेकर स्मार्ट कार्ड पंजीयन कराकर स्मार्ट कार्ड प्राप्त किया जा सकता है।

इस शिविर के पश्चात किसी भी छूटे हितग्राही का स्मार्ट कार्ड नहीं बनाया जा सकेगा। स्मार्ट कार्ड हेतु पंजीयन 2ाुल्क मात्र तीस रूपये देय होगी। अधिक जानकारी के लिए टोल फ्री नंबर 104 पर संपर्क किया जा सकता है।

Shiv Singh Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned