scriptमादा भालू ने दो शावक के साथ ग्रामीण पर किया हमला | Female bear attacked villager with two cubs | Patrika News

मादा भालू ने दो शावक के साथ ग्रामीण पर किया हमला

locationकोरबाPublished: May 28, 2023 04:48:43 pm

Submitted by:

CHOTELAL YADAV

कोरबा. जंगल में लकड़ी तोड़ने गए ग्रामीण पर मादा भालू ने दो शावक के साथ हमला कर दिया। घायल को पोड़ी उपरोड़ा के सरकारी अस्पताल में भर्ती किया गया है।

मादा भालू ने दो शावक के साथ ग्रामीण पर किया हमला

मादा भालू ने दो शावक के साथ ग्रामीण पर किया हमला

घटना शनिवार की सुबह की बताई जा रही है। वनमंडल कटघोरा अंतर्गत सलाईगोट चोटिया में रहने वाला कुशराम धनवार (40) पड़ोसियों के साथ शनिवार की सुबह जंगल से लकड़ी लेने गया था। ग्रामीण आपस में कुछ मीटर की दूरी पर खड़े होकर जंगल में पेड़ से सूखी लकड़ियों को तोड़ रहे थे। इस बीच एक मादा भालू ने दो शावक के साथ कुशराम पर हमला कर दिया। कुशराम जंगल में गिर गया। जान बचाने के लिए चीखने चिल्लाने लगा। आवाज सुनकर लड़की तोड़ रहे अन्य ग्रामीण कुशराम के पास पहुंचे। उन्हें देखकर मादा भालू शावक के साथ जंगल में भाग गई। ग्रामीणों की मदद से कुशराम को घर लाया गया। डॉयल 112 को सूचना दी गई। पुलिस की गाड़ी से घायल को पोड़ी उपरोड़ा के सरकारी अस्पताल पहुंचाया गया। उसकी स्थित खतरे से बाहर बताई जा रही है। घायल ग्रामीण बालको की चोटिया खदान में मजदूरी करता है। शुक्रवार की रात ड्यूटी कर शनिवार सुबह घर लौटा था। ग्रामीणों के साथ जंगल गया था। ग्रामीण पर भालू के हमले की सूचना वन विभाग को दी गई है। विभाग ने इलाज पर होने वाली खर्च वहन करने की बात कही है।
https://www.dailymotion.com/embed/video/x8lbd8t

कोयले से लदा अनियंत्रित ट्रेलर पलटा

पाली. अंबिकापुर-बिलासपुर राजमार्ग पर पाली बायपास रोड पर कोयला लोड ट्रेलर अनियंत्रित होकर पलट गया। चालक को आंशिक चोटें आई है। क्रेन की मदद से ट्रेलर को सड़क से हटाकर यातायात व्यवस्था को बहाल किया गया है।
दुर्घटना शनिवार की बताई जा रही है। दीपका खदान से कोयला लेकर एक ट्रेलर बिलासपुर की ओर जा रहा था। पाली बायपास रोड पर विपरित दिशा से आ रही एक ट्रेलर को देखकर चालक हड़बड़ा गया। उसने गाड़ी को दूसरी दिशा में मोड़ दिया। ट्रेलर अनियंत्रित होकर सड़क किनारे पलट गई। कोयला सड़क पर गिर गया। इससे यातायात बाधित होने लगा। क्रेन की मदद दुर्घटनाग्रस्त ट्रेलर को सड़क से हटाया गया। इसके बाद यातायात बहाल हुआ। राष्ट्रीय राजमार्ग पर लगातार सड़क दुर्घटनाएं हो रही है। इसकी बड़ी वजह गाड़ियों की बेकाबू रफ्तार है। गति अधिक होने के कारण चालक दुर्घटना के शिकार हो जाते हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो