scriptआग से 18 कार-चारपहिया वाहन जलकर खाक, झाडिय़ों में लगी आग ने मचाया तांडव | Fire in Cars: 18 cars and other four wheelers burnt from fire | Patrika News

आग से 18 कार-चारपहिया वाहन जलकर खाक, झाडिय़ों में लगी आग ने मचाया तांडव

locationकोरबाPublished: Jun 14, 2022 09:54:05 pm

Fire in Cars: एक करोड़ रुपए से अधिक के नुकसान का लगाया जा रहा अनुमान, दो घंटे की मशक्कत के बाद दमकल (Firebrigade) की मदद से पाया गया आग पर काबू, झाडिय़ों में लगी आग मारुति नेक्सा कार (Maruti Nexa car) के यार्ड तक पहुंच जाने से हुआ हादसा (Incident)

Fire in Cars

Fire in Cars

कोरबा. Fire in Cars: रजगामार रोड पर ट्रामा सेंटर के पास मेन रोड पर स्थित मारुति नेक्सा की यार्ड में आग लग गई। घटना में 18 गाडिय़ां जलकर खाक हो गईं। आग की लपटें मारुति नेक्सा के करीब स्थित टाटा मोटर्स की यार्ड तक भी पहुंचीं। यार्ड में खड़ी टाटा की 3 चार पहिया गाडिय़ां जलकर राख हो गई। घटना में एक करोड़ रुपए से अधिक के नुकसान की आशंका जताई जा रही है। घटना कैसे हुई? यह स्पष्ट नहीं है। हालांकि बताया यह जा रहा है कि कार यार्ड परिसर में स्थित झाडिय़ों में आग लगी थी, इस आग ने ही कारों व अन्य चारपहिया वाहनों को अपनी चपेट में लिया।

कोरबा जिले के रजगामार रोड पर मारुति नेक्सा की यार्ड है। यहां में कंपनी की पुरानी चारपहिया गाडिय़ां खड़ी थी। इसमें सबसे अधिक कार थीं। मंगलवार दोपहर लगभग डेढ़ बजे यार्ड की सुरक्षा में तैनात सिक्यूरिटी गार्ड संतोष कुमार देवांगन ने आग की लपटों को देखा। आग यार्ड के भीतर स्थित झाडिय़ों में लगी थी।
इसे देखने के लिए संतोष घटनास्थल पर पहुंचा। तब तक आग की लपटें एक कार तक पहुंच गई थी। कार से धुआं और आग की लपटें दिखाई दीं। उसने घटना की जानकारी यार्ड के प्रबंधन को दी। यहां काम करने वाले अन्य कर्मचारी भी मौके पर पहुंचे। घटना से पुलिस को अवगत कराया गया।
एक-एक कर होमगार्ड लाइन और बालको की दमकल वाहनें मौके पर पहुंची। आग बुझाने वाली सामान को लेकर होमगार्ड की एक जीप भी मौके पर पहुंची। दमकल कर्मियों ने आग बुझाने की कोशिश की। तब तक आग की लपटों ने एक-एक कर 15 गाडिय़ों को चपेट में ले लिया था। करीब दो घंटे की कोशिश के बाद आग पर काबू पाया गया। तब तक यार्ड में रखी मारुति नेक्सा की 15 गाडिय़ां जलकर राख हो गई थी।

ऑपरेशन राहुल: 100 घंटे से बोरवेल में फंसा है राहुल, अब बीएसएफ के जवानों ने संभाला मोर्चा


टाटा की 3 चारपहिया वाहन भी खाक
मारुति नेक्सा की 15 कारों को खाक करने के बाद आग की लपटें बगल में स्थित टाटा वाहन के यार्ड तक भी पहुंच गई। यहां भी आग ने 3 चारपहिया वाहनों को अपनी चपेट में ले लिया। जब तक आग पर काबू पाया जाता, ये तीनों वाहन जलकर खाक हो चुके थे।

ट्रेंडिंग वीडियो