खाद्य विभाग का नोडल अफसर बन ठगी करने वाला पुलिस की पकड़ से दूर

स्वंय को खाद्य विभाग का नोडल अफसर बताकर सोसाइटियों से उगाही करने वाला आरोपी फरार है। पुलिस इस मामले में तीन लोगों की तलाश कर रही है।

By: Rajkumar Shah

Updated: 10 Nov 2017, 07:08 PM IST

कोरबा . स्वंय को खाद्य विभाग का नोडल अफसर बताकर सोसाइटियों से उगाही करने वाला आरोपी फरार है। पुलिस इस मामले में तीन लोगों की तलाश कर रही है।

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक तारकेश्वर पटेल ने बताया कि सोसाइटियों को भयादोहन कर राशि वसूली के आरोप में राजकुमार दुबे और उसके दो अन्य साथियों पर दो अलग अलग थानों में एफआईआर दर्ज है। एक साप्ताह से पुलिस आरोपियों की तलाश कर रही है। लेकिन वह पकड़ में नहीं आया है।

राजकुमार और अन्य के खिलाफ ग्राम बासीन निवासी साधमति ने रिपोर्ट दर्ज कराई थी। साधमति ग्राम बासीन स्थित ठाकुर देव स्व सहायता समूह की अध्यक्ष है। करम कंवर सचिव के पद पर पदस्थ है। 27 अक्टूबर को दोपहर लगभग तीन बजे राजकुमार दुबे दो अन्य साथियों के संग स्कार्पियों सीजी 12 एआर 4196 में सोसाइटी पहुंचा। स्वंय को खाध विभाग का नोडल अधिकारी बताकर स्व सहायता समूह के सदस्यों को जेल की हवा खिलाने की धमकी दी।

सोसाइटी के सदस्यों को जिला प्रशासन से शिकायत करने पर जेल की हवा खिलाने की धमकी दिया- उनसे 15 हजार रुपए ठग लिया। सोसाइटी के सदस्यों को जिला प्रशासन से शिकायत करने पर जेल की हवा खिलाने की धमकी दिया। समूह ने राजकुमार के खिलाफ जिला प्रशासन में शिकायत दर्ज कराई। पुलिस को भी घटना से अवगत कराया गया। पुलिस ने स्व सहायता समूह की सदस्यों से पूछताछ किया।

स्वंय को फूड कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया का सलाहकार समिति का सदस्य भी बताता है- इसके बाद राजकुमार के खिलाफ आईपीसी की धारा 384, 385 के तहत केस दर्ज किया है। आरोपी कोरबा के राताखार का निवासी है। स्वंय को फूड कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया का सलाहकार समिति का सदस्य भी बताता है। पुलिस ने बताया कि राजकुमार घर में नहीं है। उसकी जानकारी जुटाई जा रही है। जल्द ही आरोपी को गिरफ्तार किया जाएगा। आरोपी के खिलाफ ग्रामीण भी लामबंद हो गए हैं। पुलिस से राजकुमार को गिरफ्तार करने की मांग कर रहे हैं।

Rajkumar Shah Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned