खुद को सिपाही बताकर ग्रामीण के घर घुसे तीन युवक, फिर इस घटना को दिया अंजाम, पढि़ए पूरी खबर...

Fraud Case: खुद को बांगो थाने का सिपाही बताकर एक ग्रामीण के घर की तलाशी लेने व शराब नहीं मिलने पर 500 रुपए और आधार कार्ड उठा ले जाने के आरोप में पुलिस ने तीन युवकों के खिलाफ धोखाधड़ी का केस दर्ज किया है। आरोपियों में बांगो बटालियन का एक सिपाही भी शामिल है।

कोरबा. विकासखंड पोड़ी उपरोड़ा के ग्राम लेपरा में रहने वाले भुवन सिंह के घर तीन युवक पहुंचे। एक युवक पुलिस की वर्दी में था, वहीं दो युवक सिविल ड्रेस में थे। तीनों ने भुवन पर गैर कानूनी तरीके से कच्ची शराब बेचने का आरोप लगाया। भुवन के मकान की तलाशी ली। शराब नहीं मिलने पर युवकों ने भुवन को डराया व धमकाया साथ ही 500 रुपए और आधार कार्ड निकालकर ले गए।

युवकों ने भुवन का मोबाइल नंबर भी लिया। अगले दिन युवकों ने भुवन के नंबर पर कॉल किया। आधार कार्ड ले जाने की बात कहते हुए कटघोरा थाना पहुंचने कहा। भुवन कटघोरा थाना पहुंचा, पर युवक थाने में नहीं मिले। भुवन ने युवकों से सम्पर्क किया, तब युवकों ने भुवन को कटघोरा के सरकारी अस्पताल में बुलाया। भुवन अस्पताल पहुंचा। युवकों ने भुवन को आधार कार्ड लौटाने से पहले 300 रुपए और लिया। लेकिन यह कहते हुए आधार कार्ड नहीं लौटाया कि कार्ड कटघोरा थाने में है। तीनों ने पांच दिन ग्रामीण को कार्ड लौटाने के लिए इधर-उधर घुमाया। इसके बाद भी कार्ड नहीं लौटाया।

Read More: सरकारी जमीन पर मकान बनाने वाले 8795 लोगों को मिल सकता है पट्टा, 19 नवंबर तक कर सकते हैं दावा आपत्ति

15 नवंबर को भुवन बांगो थाना पहुंचा। उसने थानेदार को बताया कि बांगो थाने के सिपाही ज्वाला यादव आधार कार्ड को नहीं लौटा रहा है। थानेदार एसएस पटेल को संदेह हुआ। उन्होंने भुवन से पूरे मामले की जानकारी ली। भुवन के बताए एक नंबर पर कॉल लगाया। कॉल रिसीव करने वाले व्यक्ति राजकुमार ने बांगो थानेदार एसएस पटेल को बताया कि वह दीपका थाने की गाड़ी चलाता है। बाद में उसने कहा कि पोस्टिंग कोरबा में है। थानेदार को संदेह हुआ।

उन्होंने दीपका थाने से बातचीत की। पता चला कि राजकुमार नाम का कोई सिपाही तैनात नहीं है। पुलिस ने घेराबंदी करके राजकुमार को दीपका बस स्टैंड से पकड़ लिया। पूछताछ में राजकुमार ने बांगो बटालियन के सिपाही ज्वाला यादव और एक अन्य युवक के साथ मिलकर भुवन के मकान की तलाशी, पैसे और आधार कार्ड ले जाने की बात स्वीकार किया। राजकुमार दीपका के ग्राम बनखेता का निवासी है। पुलिस ने राजकुमार और ज्वाला यादव के अलावा एक अन्य युवक पर आईपीसी की धारा 171 और 420 का केस दर्ज किया है। राजकुमार को गिरफ्तार कर लिया है।
Read More: Chhattisgarh News

बटालियन का सिपाही फरार
घटना के बाद से बांगो बटालियन का सिपाही ज्वाला यादव फरार है। पुलिस का कहना है कि ज्वाला की पतासाजी की जा रही है। तीसरे आरोपी की पहचान नहीं हो सकी है।

चार मकानों की तलाशी
पुलिस को पूछताछ में पता चला है कि नौ नवंबर की शाम लगभग चार बजे तीनों युवकों ने ग्राम लेपरा बसाहट में चार ग्रामीणों के मकान की तलाशी ली थी। उन पर कच्ची शराब बनाकर बेचने का आरोप लगाया था।

Vasudev Yadav Desk
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned