युवक ने ऐप डाउनलोड कर कंपनी से लिया लोन, मूलधन से ज्यादा चुकाया, ठगों ने रिश्तेदारों को भी किया परेशान

Fraud Case: मोबाइल फोन पर प्ले स्टोर से ऐप डाउन लोड करना एक युवक को काफी महंगा पड़ गया। ठगों ने युवक के मोबाइल को हैक कर निजी जानकारियां चोरी कर ली। रिश्तेदारों को कॉल कर युवक को भी बदनाम किया। मूलधन से अधिक राशि की वसूली की।

By: Vasudev Yadav

Published: 19 Mar 2020, 11:34 AM IST

कोरबा. विकासखंड कोरबा अंतर्गत ग्राम भैसमा में रहने वाले जयंत कुमार हुमने को कुछ पैसे की जरूरत पड़ी। उनसे प्ले स्टोर पर एबी कैश एप को डाउन लोड किया। इसके जरिए लगभग तीन हजार 500 रुपए लोन लिया। युवक ने कंपनी को किस्तों में लोन की पूरी राशि ब्याज के साथ लौटा दी। लेकिन एप कंपनी के कर्मचारी जयंत से और पैसे की मांग करते रहे। पैसे की कमी को पूरा करने जयंत ने एक और केसीन एप को भी डाउन लोड किया। इससे पैसे लिए। उसने अलग-अलग कंपनियों के 11 एप को अपने मोबाइल पर डाउन लोड किया। एक कंपनी के पैसे को चुकाने के लिए दूसरी कंपनी से एप के जरिए लोन लिया।

Read More: बेरोजगार युवकों से 22 लाख रुपए की ठगी, सिपाही ने फॉरेस्ट गार्ड में नौकरी लगाने का दिया था झांसा

वर्तमान में जयंत पर 41 हजार 800 रुपए का लोन है। जयंत की मानें तो उसने लोन की राशि लौटा दी है। जबकि कंपनियां के अनुसार उस पर लोन बकाया है। लेकिन जयंत की परेशान यहीं खत्म नहीं हुई है। एप डाउन लोड करने के बाद एप को डेवलप करने वाले ठगों ने जयंत के मोबाइल से पूरी डाटा चोरी कर ली। इसमें मोबाइल फोन में सुरक्षित किए गए लोगों के नाम और सम्पर्क नंबर, फोटो सहित अन्य जानकारियां भी है।

इसके बाद ठगों ने जयंत के परिचितों को कॉल करके लोन के लिए ऑफर किया। साथ ही जयंत को भी बदनाम करने के लिए उसके परिचितों को कॉल किया। परेशान जयंत ने घटना की शिकायत पुलिस से की है। पुलिस केस दर्ज कर जांच कर रही है। जयंत एक कपड़े की दुकान में काम करता है। इस घटना ने उसकी परेशानी बढ़ा दी है।

Vasudev Yadav
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned