scriptहोली में रंगो से सराबोर हुई ऊर्जाधानी हर्षोल्लास व उमंग से मनाया गया पर्व | Gala celebrated with joy and enthusiasm | Patrika News

होली में रंगो से सराबोर हुई ऊर्जाधानी हर्षोल्लास व उमंग से मनाया गया पर्व

locationकोरबाPublished: Mar 24, 2019 04:24:48 pm

Submitted by:

Vasudev Yadav

गली-मोहल्लों से लेकर चौक-चौराहों में दिखा उत्साह
 

गली-मोहल्लों से लेकर चौक-चौराहों में दिखा उत्साह

होली में रंगो से सराबोर हुई ऊर्जाधानी हर्षोल्लास व उमंग से मनाया गया पर्व

कोरबा. रंगों का पर्व होली जिले में हर्षोल्लास के साथ मनाई गई। दो दिनों तक चलने वाले इस पर्व के दौरान लोगों ने खूब जश्न मनाया। जिलेवासियों ने पूरी रंग, उमंग व उत्साह के साथ होली पर्व का आंनद लिया। पर्व के दौरान लोगों ने आपसी भेद-भाव भूलकर एक दूसरे के चेहरे पर अबीर-गुलाल लगाकर होली पर्व की बधाई दी। जगह-जगह सामूहिक होली मिलन समारोह का आयोजन किया गया। जहां एक-से-बढ़कर एक पारंपरिक फाग गीत गाए गए।
इधर होली के दौरान युवाओं एवं बच्चों की टोली ने खूब मस्ती की। इधर होली के एक दिन पूर्व संध्या में शहर के चौक-चौराहों सार्वजनिक स्थलों में होलिका दहन किया गया। इस मौके पर भी होली के गीत गाए गए। होली के दिन लोगों ने सुबह में पहले रंग से तो शाम में अबीर-गुलाल से होली खेली। इधर लोगों ने एक-दूसरे के घरों में जाकर भी होली की बधाई दी। साथ ही लजीज व्यंजनों का लुत्फ उठाया।

सौहाद्रपूर्वक रहा माहौल
होली के दिन पुलिस की व्यवस्था चुस्त होने की वजह से शहर का माहौल सौहाद्रपूर्वक रहा। हालांकि कुछ जगह मारपीट की मामले जरूर सामने आएं। लेकिन शहर में माहौल ठीक रहा। मुख्य मार्ग के आलावा गली-मोहल्लों में पुलिसिंग बेहतर रही।

मंत्री और पूर्व महापौर नेें जमकर खेली होली
इधर राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल के दर्री रोड स्थित आवास में होली मिलन समारोह का आयोजन किया गया। पार्टी के कार्यकर्ताओं ने एक-दूसरे को रंग लगाकर शुभकामनाएं दी। इसी तरह पूर्व महापौर जोगेश लांबा के आवास में भी जमकर होली खेली गई। दोनों ही स्थानों में बड़ी संख्या में लोग उपस्थित होकर पर्व का आनंद उठाया।

छुरीकला में उत्साहपूर्वक मना पर्व

छुरीकला. होली पर्व मनाने को लेकर लोगों में काफी उत्साह दिखा। चौक-चौराहों में लकड़ी व कंडे से होलिका तैयार कर पारंपरिक रिति के साथ शुभ मुहूर्त में होलिका दहन किया गया। होली नगर में शांति व बड़ेे उत्साह से मनायी गई। ढोल-नगाड़े व फाग गीतों से नगर गुंजायमान रहा। छोटे बच्चे हाथों में पिचकारी लेकर रंग डालते रहे व एक-दूसरे को गुलाल लगाकर होली की बधाई दी। होली की सुबह श्री लक्ष्मीनारायण मंदिर परिसर से कीर्तन मंडलियों द्वारा भजन-कीर्तन के साथ नगर में फेरी निकाली गई।

सर्वमंगला नगर दुरपा में होली की रही धूम
कोरबा. होली में नगर निगम अंतर्गत वार्ड क्रमांक ५४ में होलीका दहन के अवसर पर युवाओं व बुजुर्गो की टोली नगाड़े व मांदर की थाप पर फाग गीत में झूमते रहे। दूसरे दिन रंग-गुलाल से सराबोर होकर एक-दूसरे को बधाई देने का सिलसिला शुरू हुआ, जो देर रात तक जारी रहा। इस अवसर पर बच्चों में काफी उत्साह देखने को मिला। इसी तरह सर्वमंगला दुरपा, बरमपुर, आजाद नगर, एसजीपी कालोनी, शांति नगर सहित अन्य क्षेत्रों में हर्षोल्लास से होली मनायी गयी।

होली के रंग में सराबोर हुआ बोईदा
हरदीबाजार. ग्राम बोईदा में होली त्योहार उल्लासपूर्वक मनाया गया। त्योहार में बस स्टैंड, गुड़ी चौक, आनंद नगर, सड़कपारा में सुबह से ही लोग गुलाल लगाते और रंग खेलते नजर आए। बड़े बुजुर्गों का आशीर्वाद लेकर बाल कलाकारों ने फाग गीत का आनंद नगाड़े के थाप पर उठायी। इस दौरान सरपंच ईश्वरी सिंह मरावी, कौशल श्रीवास, राजकुमार मरावी, मनोज जगत, दुष्यंत शर्मा, बुधवारु कैवर्त, दुर्गेश मरावी, कमलेश्वर कैवर्त, चित्रपाल श्रीवास, कमलेश शीनू साहू, सौरभ श्रीवास, सहित बड़ी संख्या में लोग मौजूद रहे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो