पांच घंटे तक पीछा करने के बाद ऐन मौके पर गणेश हाथी ने बदला मूवमेंट, नहीं किया जा सका ट्रैंक्यूलाइज

Elephant News: देरशाम एक्सपर्ट, डीएफओ समेत पूरा अमला लौटा, शुक्रवार को टीम फिर से गणेश हाथी को ट्रैंक्यूलाइज करने करेगी कोशिश

By: Vasudev Yadav

Published: 21 May 2020, 07:01 PM IST

कोरबा. गुरुवार को गणेश हाथी को ट्रैंक्यूलाइज करने की पूरी तैयारी थी। ऐन वक्त पर गणेश हाथी ने अपना मूवमेंट बदल दिया। खाली जगह से जंगल की ओर चला गया। इसलिए ट्रैंक्यूलाइज प्रक्रिया को टालना पड़ गया।

पिछले चार दिन से गणेश हाथी को ट्रैंक्यूलाइज कर कॉलरआइडी लगाने के लिए पूरा वन अमला जुटा हुआ है। गुरुवार को एक्सपर्ट टीम के साथ-साथ कोरबा व धर्मजयगढ़ डीएफओ, रेंजर समेत पूरा अमला गणेश हाथी के पीछे चल रहा था। कोरबा व धर्मजयगढ़ वनमंडल के सीमावर्ती जगह पर हाथी कुछ देर के लिए जंगल के बाहर खुले मैदान में पहुंचा था। एक्सपर्ट टीम को इसी जगह की तलाश थी।

ट्रैंक्यूलाइज करने के लिए शूट करने वाले ही थे कि अचानक गणेश हरकत में आ गया और वापस जंगल में चला गया। इस वजह से ट्रैंक्यूलाइज नहीं किया जा सका। पूरी टीम देर शाम कुदमुरा रेंज कार्यालय वापस लौटी अब टीम शुक्रवार को फिर से कोशिश करेगी।

Read More: गणेश हाथी को कंट्रोल करने तीरथ, राजू और दुर्योधन पहुंचे कुदमुरा, एक बार फिर गणेश को ट्रैंक्यूलाइज करने वन विभाग ने शुरू की तैयारी
जंगल में पर्याप्त पानी और आहार मिल रहा इसलिए नहीं आ रहा बाहर

अधिकारियों के मुताबिक गणेश हाथी को जंगल में पर्याप्त मात्रा में पानी और आहार मिल रहा है। इसलिए वह जंगल से बाहर नहीं आ रहा है। एक्सपर्ट चाहते हैं कि गणेश हाथी को ऐसे जगह पर ट्रैंक्यूलाइज किया जाए जहां से पूरे ऑपरेशन को करने और उसके बाद किसी तरह की परेशानी ना हो।

Vasudev Yadav
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned