scriptरातों – रात अमीर बनने का सपना साकार करने मक्का के पौधों के बीच चोरी छिपे कर रहा था ये काम | Ganja cultivation among maize plants, Police found Rs 75000 of Hemp | Patrika News

रातों – रात अमीर बनने का सपना साकार करने मक्का के पौधों के बीच चोरी छिपे कर रहा था ये काम

locationकोरबाPublished: Oct 28, 2019 04:25:22 pm

Submitted by:

CG Desk

पुलिस कार्रवाही में 68 पौधों को जब्त, कीमत करीब 75 हजार रुपए बताई जा रही है।

रातों- रात अमीर बनने का सपना साकार करने मक्का के पौधों के बीच चोरी छिपे कर रहा था ये काम

रातों- रात अमीर बनने का सपना साकार करने मक्का के पौधों के बीच चोरी छिपे कर रहा था ये काम

कोरबा . छत्तीसगढ़ के कोरबा जिले से एक बड़ा मामला सामने आया है। कोरबा की पसान पुलिस ने एक ऐसे शातिर अपराधी को गिरफ्तार किया है जो मक्का फसल के बीच गांजे की खेती कर रहा था। मुखबिर से मिली सूचना के आधार पर पुलिस ने जब छापामार कार्रवाई की, तब खेत में गांजे की फसल लहलहा रही थी। पुलिस ने तत्काल सभी गांजे के पौधों को कटवाकर जब्त कर लिया। पुलिस की कार्रवाई में 68 नग छोटे-बड़े गांजे के पौधे पाए गए हैं। आरोपी के खिलाफ पुलिस एनडीपीएस एक्ट के तहत कार्रवाई कर रही है।

दिवाली के दिन दंतेवाड़ा पुलिस ने मारा छापा, 49 जुआरियों समेत 4.5 लाख रुपए बरामद

बढ़ते समय के साथ ही कोरबा में गांजे का अवैध कारोबार काफी बढ़ चुका है। पहले लोग दूसरे प्रांतों से गांजा लाकर कोरबा में खपाते थे, लेकिन अब यहां भी इस मदाक पदार्थ की खेती शुरू हो गई है, जिसका जीता जागता उदाहरण पसान थाना क्षेत्र के ग्राम अडसरा में देखने को मिला है। गांजे की अवैध खेती करने के मामले में पुलिस ने रघुवीर सिंह खुसरो नामक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। मुखबिर के माध्यम से पुलिस को रघुवीर द्वारा गांजे की खेती करने की सूचना मिली थी। जिसके आधार पर जब छापामार कार्रवाई की गई।

शिक्षक ने पढ़ाने के बहाने किया दुष्कर्म फिर पीड़िता को धमकाते हुए बोला….केस वापस ले, नहीं तो अबकी बार तेरी बड़ी बहन का करूंगा रेप

रातों- रात अमीर बनने का सपना साकार करने मक्का के पौधों के बीच चोरी छिपे कर रहा था ये काम
इस दौरान रघुवीर सिंह की बाड़ी में मक्के के पौधों के बीच गांजे के पौधे पाए गए। पुलिस ने तुरंत सभी गांजे के पौधों को कटवाकर जब्त कर लिया। पुलिस की कार्रवाई में गांजे के 68 पौधों को जब्त किया गया हैं जिसकी कीमत करीब 75 हजार रुपए बताई जा रही है।

छत्तीसगढ़ में नई औद्योगिक नीति को मिली मंजूरी, उद्योगों में स्थानीय लोगों को मिलेगा 100 % आरक्षण

पुलिस की जांच में यह बात सामने आई है,कि आरोपी चोरी-छिपे जानबूझकर गांजे की अवैध खेती कर रहा था और उसको बेचकर रातों-रात अमीर बनने का सपना पाल रखा था। लेकिन पुलिस की कार्रवाई ने उसके सपनों पर पानी फेर दिया। बहरहाल आरोपी के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत कार्रवाई की जा रही है। कोर्ट में पेश करने के बाद जेल दाखिल कर दिया।

Click & Read More Chhattisgarh News.

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो