Live : जिस राशि का इस्तेमाल विकास कार्यों में होना चाहिए था, उससे इस सरकार ने चुकाया ऋण : सिंहदेव

जिले की जनता से जनसंवाद कर रहे

Shiv Singh

September, 1305:06 PM

Korba, Chhattisgarh, India

कोरबा. विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के घोषणा पत्र के लिए नेता प्रतिपक्ष टीएस सिंहदेव जिले की जनता से जनसंवाद कर रहे हैं। सुबह छ: बजे से ही सिंहदेव जिले के अलग-अलग इलाकों में लोगों से रूबरू हो रहे हैं।


बाबा इस दौरान मीडिया से भी मुखातिब हुए। उन्होंने हाल ही में जारी बजट डेफिसिट के आंकड़ों के बारे में चर्चा करते हुए बताया कि बजट की जिस राशि का उपयोग भवन , सड़क आदि के निर्माण व विकास कार्यों में होना चाहिए था। उस राशि से वर्तमान प्रदेश सरकार ने सात हजार करोड़ रूपए का ऋण चुकाया है। दो प्रमुख विभाग पीडब्ल्यूडी और जल संसाधन में लेटलतीफी और काम की शिथिलता के कारण दो हजार 600 करोड़ रूपए के 97 कार्यों में पांच हजार 64 करोड़ रूपए का अतिरिक्त व्यय हुआ। कार्य की वास्तविक लागत से दोगुनी राशि लग चुकी है। इसके अलावा महिलाओं के विकास वाली 25 प्रमुख योजनाओं के लिए भी केवल 60 प्रतिशत कार्य ही पूरे हुए। आंकड़ों के बहाने बाबा टीएस सिंहदेव ने सरकार के काम-काज को आड़े हाथ लिया।
Read more : निर्वाचन से जुड़े कार्यों में लापरवाही, कलेक्टर ने चार कर्मचारियों को नोटिस जारी कर 24 घंटे में मांगा जवाब

सब्जी मण्डी में व्यापारियों से मिले
इसके पहले सिंह देव सुबह मॉनिंग वॉक पर गुरुवार को विधायक जयसिंह अग्रवाल के साथ सुबह े अशोक वाटिका और पुष्पलता उद्यान में आम लोगों से चर्चा की। एसईसीएल स्टेडियम में खिलाडिय़ों से भी मिले आठ बजे पुराना बसस्टैंड कोरबा में व्यवसायियों के साथ जलपान का लुत्फ उठाया। वार्ड क्रमांक चार के एसएलआरएम सेंटर में सफाई कामगारों से भेेंज कर उनकी समस्याओं को भी समझने का प्रयास किया। मजदूरों से भी मुलाकात की। बुधवारी बाजार के सब्जी मण्डी में व्यापारियों से मिले। जिला अस्पताल में चिकित्सकों व स्टॉफ मरीजों से भी सिंहदेव ने तय कार्यक्रम के तहत भेंट की। दौरा अब भी जारी है। जोकि रात के भोजन तक चलेगा।

Shiv Singh
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned