प्रभावित कई गांव से राय लेने के बाद लेमरू हाथी रिजर्व पर सरकार लगाएगी अंतिम मुहर

प्रभावित कई गांव से राय लेने के बाद लेमरू हाथी रिजर्व पर सरकार लगाएगी  अंतिम मुहर

Vasudev Yadav | Publish: Jul, 17 2019 02:04:55 PM (IST) Korba, Korba, Chhattisgarh, India

Elephant Reserve : 45 हजार 360 हेक्टेयर एरिया को मिलाकर बनाया जाएगा हाथी रिजर्व

कोरबा. लेमरू हाथी रिजर्व (Elephant Reserve) के लिए प्रभावित गांव के लोगों की राय ली जाएगी। उसके बाद हाथी रिजर्व (Elephant Reserve) को लेकर अंतिम मुहर लगेगी। बताया जा रहा है कि इस महीने के अंतिम सप्ताह में रायपुर से टीम कोरबा आ सकती है। इसकी तैयारी चल रही है।
45 हजार 360 हेक्टेयर एरिया को मिलाकर लेमरू हाथी रिजर्व बनाया जाएगा। इसके लिए कई रेंज के क्षेत्रों को शामिल किया जाएगा। इन क्षेत्रों के सबसे अधिक छह से 8 प्रभावित गांव के लोगों का विभाग पहले राय लेगा। उनकी सहमति ली जाएगी। दरअसल शासन द्वारा पहले इन क्षेत्रों मेें वन अधिकार पट्टे बांटे गए थे। उन क्षेत्रों में लोग रह रहे हैं। हालांकि परेशानी उन लोगों के लिए जो 5 से 6 परिवार जंगल के बीच घर बनाकर रह रहे हैं। उन्हीं क्षेत्रों में हाथियों से नुकसान होता है। वन विभाग द्वारा लेमरू हाथी रिजर्व के लिए रिपोर्ट शासन को भेजी गई है। अगले चरण में उन लोगों से भी राय लेने के बाद अंतिम मुहर लगेगी।

Read More : अमीरों से लिया जाएगा शुल्क, गरीबों को मिलेगी 100 फीसदी छूट पढ़िए पूरी खबर...

इन गांव से ली जाएगी राय
फुटकापहाड़, अरेतेरा, डोंगाआमा, बिजौरा, रपता, गोरनी, चिलमाडीह, केरला, रनईखेत।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned