बुधवारी बस्ती में नगर निगम का जिम हुआ कबाड़, युवाओं को नहीं मिल रही सुविधा

बुधवारी बस्ती में नगर निगम का जिम हुआ कबाड़, युवाओं को नहीं मिल रही सुविधा

Shiv Singh | Publish: Dec, 08 2018 07:31:30 PM (IST) | Updated: Dec, 08 2018 07:31:31 PM (IST) Korba, Korba, Chhattisgarh, India

शुरूआत में मिला अच्छा प्रतिसाद, धीरे-धीरे देखरेख के अभाव में हुआ बदहाल

कोरबा. बुधवारी बस्ती में नगर निगम द्वारा शुरू किया गया जिम अब कबाड़ की स्थिति में है। शुरूआत में जिम को बस्ती का अच्छा प्रतिसाद मिला। धीरे-धीरे देखरेख के अभाव में जिम बदहाल होने लगा है। युवाओं को जिम की सुविधा नहीं मिल पा रही है।


कोसाबाड़ी जोन के अन्र्तगत वार्ड क्रमांक 21 मेें नगर निगम ने जिम की शुरूआत की गई थी। बस्तीवासियों की पहले से मांग थी कि बस्ती के बीच ही जिम का संचालन हो ताकि कहीं बाहर ना जाना पड़े। नगर निगम ने बस्ती में स्थित सामुदियक भवन में जिम की शुरूआत की गई। जब केन्द्र का संचालन शुरू किया गया तब इसका बेहतर प्रतिसाद मिला। स्थानीय युवा ही इसका संचालन कर रहे थे। बकायदा टाइमिंग के हिसाब से युवाओं को जिम में इस्तेमाल करने दिया जा रहा था। इसके बाद इसी भवन में उपस्वास्थ्य केन्द्र का संचालन शुरू कर दिया गया।

तब जगह को लेकर विवाद की स्थिति हुई। जिम के लिए पर्याप्त जगह नहीं दिया गया। हालांकि फिर भी जिम का संचालन हो रहा था। कुछ समय बाद जिम की देखरेख नहीं होने लगी। और जिम के सामग्री को एक कमरे में डंप कर दिया गया। तब से जिम यहां धूल खा रहे हंै।

 

Read more : 11 की सुबह साढ़े सात बजे खुलेगा स्ट्रांग रूम और शुरू होगी मतगणना, प्रत्याशी दिल थामे कर रहे इंतजार, इस तरह की रहेगी व्यवस्था


5 से 7 लाख रूपए किया गया था खर्च
5 से 7 लाख रूपए जिम सामग्री की खरीदी व लगाने में खर्च किया गया था। कुछ समय बाद ही इसकी स्थिति कबाड़ हो गई। ना तो अधिकारियों ने इसके लिए प्रयास किया ना ही स्थानीय पार्षद ने। लोग लंबे समय से मांग कर रहे हैं कि जिम सामग्री के लिए अलग से एक कमरे का निर्माण हो ताकि इसकी सुविधा मिलती रहे। बताया जा रहा है कि जमीन को लेकर आ रही अड़चन के कारण इसका निर्माण नहीं हो पा रहा है।

MP/CG लाइव टीवी

Ad Block is Banned