दोपहर मौसम ने ली करवट, तेज अंधड़ के बीच ओलों के साथ हुई मूसलाधार बारिश, कई जगह गिरे पेड़, शहर में ब्लैक आउट की स्थिति

Weather news: एक बार फिर तापमान में गिरावट, आज और कल दोनों दिन इसी तरह हो सकती है बारिश

By: Vasudev Yadav

Published: 19 Mar 2020, 08:08 PM IST

कोरबा. गुरुवार को दोपहर दो बजे अचानक मौसम बदला। तेज अंधड़ के बीच ओलों के साथ मूसलाधार बारिश शुरू हो गई। कई जगह पेड़ गिर गए। शहर में ब्लैक आउट की स्थिति बनी हुई है। मौसम विभाग ने आज और कल मौसम का रुख इसी तरह बने रहने की संभावना जताई है।

गुरुवार को अलसुबह बदली और बादल गरजने लगे थे। कुछ देर बाद मौसम बदला और तेज धूप निकल गई। कुछ घंटे तक मौसम इसी तरह रहा। इसके बाद दोपहर दो बजते ही फिर से मौसम ने करवट ली। एकाएक बादल घिर गए। इसके बाद तेज अंधड़ शुरु हुई। इतनी तेज हवा चली कि जो जहां था वहीं फंस गया। तेज रफ्तार से चली अंधड़ से धूल और राखड़ की परत घरों में बिछ गई। तेज हवा के कारण कई जगहों पर पेड़ गिरे।

दोपहर मौसम ने ली करवट, तेज अंधड़ के बीच ओलों के साथ हुई मूसलाधार बारिश, कई जगह गिरे पेड़, शहर में ब्लैक आउट की स्थिति

घंटाघर से एमपीनगर मार्ग पर आइडीएसएमटी काम्पलेक्स में खड़ी एक कार के ऊपर पेड़ धराशायी होकर गिर गया। इसी तरह काशीनगर मार्ग पर पेड़ गिरने से विद्युत गृह स्कूल की बाउंड्रीवाल टूट कर गिर गई। दोनों जगह सुखद पहलू यह रहा कि कोई मौके पर नहीं था। नहीं तो बड़ी घटना घट सकती थी। इसी तरह शहर और उपनगरीय समेत जिले भर में कई जगहों पर पेड़ गिर गए। ओलों के साथ मूसलाधार बारिश शुुरु हुई।

करतला में भी गिरे ओले
कोरबा समेत करतला क्षेत्र में भी जमकर ओले गिरे। तेज अंधड़ की वजह से मुख्य मार्ग पर पेड़ भी धराशाही हो गए। कीचड़ की वजह से उरगा-हाटी मार्ग पर एक बार फिर वाहन फंस गए। हालांकि अधिक देर तक जाम की स्थिति नहीं बनी।

दोपहर मौसम ने ली करवट, तेज अंधड़ के बीच ओलों के साथ हुई मूसलाधार बारिश, कई जगह गिरे पेड़, शहर में ब्लैक आउट की स्थिति

मौसम अचानक बदलने की वजह
मौसम विभाग के अनुसार महाराष्ट्र से लेकर विदर्भ तक एक साइक्लोन बुधवार को गुजरा था। इसी तरह ओडिशा के आसपास भी बने साइक्लोन की वजह से मौसम बदला है। इसका असर सबसे अधिक रायगढ़, बिलासपुर, जशपुर, कोरबा, कोरिया, सरगुजा समेत अन्य जिले पर देखने को मिला। आने वाले दो दिन तक मौसम का रुख कुछ इस तरह बने रहेगा।

बिजली व्यवस्था हुई बदहाल
दोपहर दो बजे से बिजली बंद की गई थी। शहर के टीपीनगर, कोसाबाड़ी, निहारिका, एमपीनगर, रविशंकर समेत अन्य इलाकों में कई घंटे अंधेरा पसरा रहा। इसके अलावा मानिकपुर, शारदाविहार, पंपहाउस, पुरानी बस्ती, सीतामणी समेत अन्य जगहों पर भी बिजली देर शाम तक नहीं आई, मरम्मत कार्य जारी है।

Vasudev Yadav
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned