scriptप्रस्तावित हरदीबाजार बाइपास निर्माण की फाइल चुनाव के बाद फिर से खुली | Hardibajar bypass file opened again | Patrika News

प्रस्तावित हरदीबाजार बाइपास निर्माण की फाइल चुनाव के बाद फिर से खुली

locationकोरबाPublished: Jan 07, 2019 07:58:43 pm

Submitted by:

Shiv Singh

सीजीआरआरडी ने फिर शुरू की प्रक्रिया

सीजीआरआरडी ने फिर शुरू की प्रक्रिया

सीजीआरआरडी ने फिर शुरू की प्रक्रिया

कोरबा. रतिजा से लेकर सरईसिंगार हरदीबाजार बाइपास निर्माण की फाइल चुनाव के बाद फिर से खुल गई है। 12 किमी लंबी सड़क क्रांकीट की बननी है। अभी सिंगललेन सड़क की वजह से परेशानी हो रही है।

छत्तीसगढ़ रूरल रोड डेवलपमेंट को इस सड़क को बनाने की जवाबदारी मिली है। इस सड़क की घोषणा विधानसभा चुनाव के चार माह पूर्व किया गया था। लेकिन इसके टेंडर की प्रक्रिया समय पर पूरी नहीं हो सकी थी। इसी बीच आचार संहिता लग गई थी। जिस वजह से टेंडर को रोक दिया गया था। अब फिर से प्रक्रिया शुरू की गई है। सीजीआरआरडी ने इसके लिए टेंडर प्रक्रिया की फाइल को बढ़ाई है।
Read more : 1980 से हम कहलाते हैं विस्थपित… अब अतिक्रमणधारी की श्रेणी में आ गए, तत्काल रोंके तोडफ़ोड़

रतिजा से लेकर सरईसिंगार तक कुल साढ़े 11 किमी की सड़क क्रांकीट की बननी है। वर्तमान में इस सड़क की स्थिति खराब है। सिंगललेन और कोयला परिवहन की वजह से कई बार सड़क हादसे भी हो चुके हैं। सड़क बनाने की मांग कई बार की जा चुकी थी। उसके बाद इस सड़क के लिए ध्यान दिया गया।


दीपका बाइपास से जुड़ जाएगी यह सड़क
दीपका बाइपास से यह सड़क बनने के बाद जुड़ जाएगी। वर्तमान में दीपका के शक्तिनगर से अमगांव चौक से जुड़ता है। अमगांव चौक से सरईसिंगार मोड़ की दूरी सिर्फ 5 सौ मीटर है। सरईसिंगार से रतिजा तक क्रांकीट की सड़क बनने के बाद दीपका से लेकर रतिजा तक सड़क की समस्या दूर हो जाएगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो