scriptकोरोना काल में ग्रामीणों के लिए वरदान साबित हो रहा हेल्थ एंड वेलनेस सेंटर, लोगों की सेहत का रखा जा रहा ख्याल | Health and Wellness Center is proving to be a boon for the villagers | Patrika News

कोरोना काल में ग्रामीणों के लिए वरदान साबित हो रहा हेल्थ एंड वेलनेस सेंटर, लोगों की सेहत का रखा जा रहा ख्याल

locationकोरबाPublished: May 26, 2020 04:20:28 pm

Submitted by:

Vasudev Yadav

कोरोना को लेकर जहां देश में लॉकडाउन है, लोगों का घरों से बाहर निकलना मना है। ऐसे समय में ग्रामीणों के लिए हेल्थ एंड वेलनेस सेंटर वरदान साबित हो रहा है।

कोरोना काल में ग्रामीणों के लिए वरदान साबित हो रहा हेल्थ एंड वेलनेस सेंटर, मुफ्त इलाज कर दी जा रही दवाइयां

कोरोना काल में ग्रामीणों के लिए वरदान साबित हो रहा हेल्थ एंड वेलनेस सेंटर, मुफ्त इलाज कर दी जा रही दवाइयां

कोरबा. स्वास्थ्य विभाग की तरफ से गांव में स्थापित हेल्थ एंड वैलनेस सेंटर पर तैनात सामुदायिक स्वास्थ्य अधिकारियों (सीएचओ) की तरफ से गांव के लोगों को सेहत की बुनियादी सेवाएं प्रदान की जा रही है।
यह भी पढ़ें
कोरोना को लेकर नई गाइडलाइन: स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय ने जारी किया ये निर्देश

कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए सरकार द्वारा देश में लॉक डाउन किया गया है। ऐसी परिस्थिति में हेल्थ एंड वैलनेस सेंटर गांव के लोगों के लिए वरदान साबित हो रहे है। ब्लड प्रेशर शुगर की मुफ्त जांच के बाद उन्हें दवाइयां भी दी जा रही है। साथ ही साथ कोरोनावायरस से बचने के उपाय जैसे कि मास्क पहनना, हैंड वॉशिंग करना सोशल डिस्टेंसिंग के बारे में गांव के लोगों को जागरूक किया जा रहा है। साथ ही साथ गर्भवती एवं 5 वर्ष तक के बच्चों का मुफ्त टीकाकरण भी किया जा रहा है।
यह भी पढ़ें
प्रशासन को बिना सूचना दिए पहुंच गया था घर, अब कोरोना संक्रमित के परिजनों को भी किया गया क्वारेन्टाइन

बिना किसी छुट्टी के सीएचओ एवं एएनएम के द्वारा स्वास्थ्य सेवाएं दी जा रही है एवं सोशल डिस्टेंसिंग का भी पालन किया जा रहा है। नुनेरा के क्वॉरेंटाइन सेंटर में बाहर से आए हुए 45 मजदूरों को रखा गया है, जिनका मेडिकल टीम द्वारा स्वास्थ्य परीक्षण किया जा रहा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो