स्वास्थ्य बीमा योजना : नहीं बना स्मार्ट कार्ड तो तुरंत हो जाएं तैयार आज है अंतिम अवसर

Rajkumar Shah

Publish: Nov, 15 2017 10:58:10 (IST)

Korba, Chhattisgarh, India
स्वास्थ्य बीमा योजना : नहीं बना स्मार्ट कार्ड तो तुरंत हो जाएं तैयार आज है अंतिम अवसर

स्वास्थ्य बीमा योजना के तहत अब हितग्राहियों को साल भर में 50 हजार तक का इलाज मिल रहा है।

कोरबा . स्वास्थ्य बीमा योजना के तहत अब हितग्राहियों को साल भर में 50 हजार तक का इलाज मिल रहा है। यदि इस योजना का लाभ उठाने के लिए आपने अब भी स्मार्ट कार्ड नहीं बनवाया है,

तो बुधवार को अंतिम मौका है। पूर्व में नए स्मार्ट कार्ड के लिए आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि 9 से बढ़ा कर 15 नवंबर किया गया था।
शासन ने स्वास्थ्य बीमा योजना के तहत हितग्राहियों के इलाज की सुविधा 30 हजार से बढ़ा कर 50 हजार कर दी है। लेकिन अब भी जिले में ऐसे कई परिवार हैं जिनके पास स्मार्ट कार्ड मौजूद नहीं है। जिसके कारण वह योजना का लाभ नहीं ले पा रहे हैं।


यहां मिलेंगे व जमा होंगे आवेदन- साल भर में 50 हजार तक की स्वास्थ्य सुविधा पाने के लिए यदि अब आपने स्मार्ट कार्ड नहीं बनवाया है, तो आज अंतिम अवसर है। अपने घर के सरकारी प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र या सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र पहुंचकर यहां से आवेदन प्राप्त करें। इसके बाद इसे भरकर जिला अस्पताल के कमरा नंबर 31 या फिर जिला अस्पताल के ठीक बाजू में स्थित जिला चिकित्सा व स्वास्थ्य अधिकारी के कार्यालय में जमा करें।


फैक्ट फाईल
-जनगण्ना-2011 अनुसार जिले में दो लाख 82 हजार 224 परिवार स्मार्ट कार्ड हेतु पात्र
-जिले मे दो लाख 64 हजार दो सौ 64 परिवार वर्तमान मे स्मार्ट कार्ड धारक
-27 हजार 300 आवेदन 9नवंबर तक अब तक और 1500 परिवारो द्वारा नये स्मार्ट कार्ड हेतु आवेदन किया
-जनगणना-2011 की सूची में उपलब्ध एवं राष्ट्रीय एवं मुख्यमंत्री स्वास्थ्य बीमा योजनांर्गत स्मार्ट कार्ड से वंचित परिवार ही स्मार्ट कार्ड हेतु पात्र


अब तक 28 हजार से अधिक आवेदन मिल चुके हैं अंतिम दिन और मिलने की संभावना- स्मार्ट कार्ड के लिए नया आवेदन करने की तारीख पूर्व में 9 नवंबर से बढ़ाकर 15 नवंबर किया गया था। अब तक 28 हजार से अधिक आवेदन मिल चुके हैं। अंतिम दिन और भी आवेदन मिलने की संभावना है।
-शिव राठौर, जिला समन्वयक

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned