दो दिन से हो रही बारिश से जनजीवन प्रभावित, शहर के कई क्षेत्रों में जलभराव

रुक रुक कर दिन भर बारिश हुई। इससे लोगों का जनजीवन प्रभावित हुआ। आने जाने से परेशानी हुई बारिश से बरसात नाले उफान पर है।

By: Bhawna Chaudhary

Published: 22 Jun 2020, 11:21 PM IST

कोरबा. रविवार को रुक रुक कर दिन भर बारिश हुई। इससे लोगों का जनजीवन प्रभावित हुआ। आने जाने से परेशानी हुई बारिश से बरसात नाले उफान पर है।

सड़कों पर पानी जमा हो गया है। इससे आवागमन में मुश्किल हो रही है। बारिश का असर कोयला खदानों में पड़ा है। कुसमुंडा, केवरा, दीपका और मानिकपुर ओपन कास्ट कोयला खदानें गिट्टी खनन का काम प्रभावित हुआ है। मिट्टी और परिवहन के लिए बनाई गई। सड़क के गीली होने के से गाड़ियों को चलाने में दिक्कत हो रही है। खदानों से कोयला उत्खनन भी प्रभावित हुआ है। बारिश के कारण खनन में मुश्किल आ रही है।

लक्ष्य अनुसार प्रतिदिन कोयला खनन नहीं हो रहा है ,इससे प्रबंधन चिंतित है हालांकि लॉकडाउन में कोयले की मांग में भारी कमी आई है। सड़क निर्माण मार्ग से कोयला परिवहन कम हो गया है। मार्ग से भी परिवहन में गिरावट आई है। खदानों के स्टार्ट में कोयला परिवहन कम हो गए हैं।

खेतीबाड़ी शुरू, धान बीज के उठाव में तेजी
मानसून की सक्रियता से किसान खेती किसानों में जुट गए हैं। सहकारी सोसायटी से धान के बीज और खाद के उठाओ को बढ़ोतरी आई है। सोसाइटी में धान के बीज की मांग बढ़ गई है। इस बार मानसून समय पर पहुंचे किसानों को अच्छी फसल की उम्मीद है। किसान खेतों में जुताई प्रारंभ कर दिया है कृषि विभाग द्वारा किसानों को बीज संबंधित जानकारी दी जा रही है।

Bhawna Chaudhary
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned