scriptहिमाद्री केमिकल ने सड़क से लगी 35 फीट जमीन पर किया कब्जा, प्रशासन ने तोड़ा बाउंड्रीवाल, देखिए वीडियो… | Himadri Chemical took over 35 feet of land along the road | Patrika News

हिमाद्री केमिकल ने सड़क से लगी 35 फीट जमीन पर किया कब्जा, प्रशासन ने तोड़ा बाउंड्रीवाल, देखिए वीडियो…

locationकोरबाPublished: Nov 14, 2019 09:15:45 pm

Submitted by:

Vasudev Yadav

Himadri Chemical: रिंग रोड पर स्थित हिमाद्री केमिकल के खिलाफ प्रशासन ने बड़ी कार्रवाई की है। सड़क से सटी 35 फीट जमीन पर किए गए कब्जे को हटा दिया है। कंपनी की गेट, सिक्यूरिटी चेकिंग प्वाइंट और दो कमरों को तोड़ दिया है।

हिमाद्री केमिकल ने सड़क से लगी 35 फीट जमीन पर किया कब्जा, प्रशासन ने तोड़ा बाउंड्रीवाल

हिमाद्री केमिकल ने सड़क से लगी 35 फीट जमीन पर किया कब्जा, प्रशासन ने तोड़ा बाउंड्रीवाल

कोरबा. हिमाद्री केमिकल बालकोनगनर थाना क्षेत्र में रिंग रोड पर इंजीनियरिंग कॉलेज के पास स्थित है। कंपनी पर सरकारी जमीन के कब्जे का आरोप था। इसकी शिकायत जिला प्रशासन से की गई थी। प्रशासन ने मामले की जांच कराई। जांच के दौरान पता चला कि नगर निगम के नियमानुसार हिमाद्री केमिकल को संयंत्र के लिए बाउंड्रीवाल का निर्माण रिंग रोड से 25 से 30 मीटर छोड़कर करना था।
हिमाद्री केमिकल को सड़क से लगी लगभग 100 फीट की जमीन को छोड़कर बाउंड्रीवाल बनाने की अनुमति निगम की ओर से दी गई थी, लेकिन कंपनी के प्रबंधन ने सड़क से सटी लगभग 65 फीट की जमीन को छोड़ा। 35 फीट की जमीन पर गैर कानूनी तरीके से कब्जा करते हुए बाउंड्रीवाल बना दिया। इस जमीन पर कंपनी ने गेट, सिक्यूरिटी चेकिंंग प्वाइंट, दो कमरा, एक टैंकर और ट्रांसफार्मर लगा दिया।
यह भी पढ़ें
चोरों ने मैनेजर, डिप्टी मैनेजर, बैंक अफसर और क्लर्क के मकान को बनाया निशाना, एक ही रात चार मकानों का ताला तोड़ ले गए नकदी और जेवरात


हिमाद्री केमिकल ने सड़क से लगी 35 फीट जमीन पर किया कब्जा, प्रशासन ने तोड़ा बाउंड्रीवाल
इसकी शिकायत जिला प्रशासन को मिली थी। कब्जे की जांच चल रही थी। शिकायत सही पाए जाने पर जिला प्रशासन ने हिमाद्री केमिकल के प्रबंधन को नोटिस देकर कब्जे की जमीन को छोडऩे के लिए कहा था। मियाद पूरी होने के बाद भी प्रबंधन ने कब्जा नहीं हटाया। गुरुवार की शाम लगभग 4.30 बजे कटघोरा एसडीएम सुनील नायक, तहसीलदार सुरेश साहू और निगम के तोड़ू दस्ता प्रभारी योगेश राठौर पहुंचे। प्रशासनिक अधिकारियों के आदेश पर तोड़ू दस्ते से सरकारी जमीन को कब्जे से मुक्त करा लिया। प्रशासन की कार्रवाई से प्रबंधन में हड़कंप मचा हुआ है।

अन्य शिकायतों पर चल रही जांच
हिमाद्री केमिकल के खिलाफ कई अन्य शिकायतों पर भी जांच चल रही है। इसमें ग्रीन बेल्ट का विकास और सीएसआर के तहत कराए गए कार्य भी शामिल हैं। राजस्व विभाग का कहना है कि कंपनी को संयंत्र निर्माण के लिए पांच एकड़ जमीन उपलब्ध कराई गई है। इसमें दो एकड़ जमीन पर ग्रीन बेल्ट विकसित करना था। जबकि कंपनी ने 708 पौधे ही लगाए हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो