scriptIf the closed passenger trains do not start, then the railway will not | 'बंद यात्री गाडिय़ां चालू नहीं हुई तो कोरबा से एक ढेला भी नहीं ले जा सकेगा रेलवे' | Patrika News

'बंद यात्री गाडिय़ां चालू नहीं हुई तो कोरबा से एक ढेला भी नहीं ले जा सकेगा रेलवे'

कोरबा. गर्मी की छुट्टियां चालू होने से पहले ही रेलवे ने लोगों को तडग़ा झटका दिया है। १८ एक्सप्रेस और आठ स्पेशल पैसेंजर ट्रेनों का परिचालन एक माह के लिए बंद कर दिया है। इसमें कोरबा से अमृतसर के बीच वाली चलने वाली छत्तीसगढ़ एक्सप्रेस भी शामिल है।

कोरबा

Updated: April 25, 2022 11:34:11 am

कोरबा से यात्री ट्रेनों को बंद किए जाने से लोगों को काफी आक्रोश है। लोगों आंदोलन की रणनीति बना रहे हैं। बंद ट्रेनों को चालू कराने के लिए शनिवार को प्रदेश के राजस्व मंत्री व कोरबा विधायक जयसिंह अग्रवाल ने बिलासपुर में डीआरएम के साथ बैठक की। यात्री गाडिय़ों को बंद करने पर नाराजगी जताई। ट्रेनों को बंद करने का कारण रेलवे डीआरएम से जाना।
'बंद यात्री गाडिय़ां चालू नहीं हुई तो कोरबा से एक ढेला भी नहीं ले जा सकेगा रेलवे'
'बंद यात्री गाडिय़ां चालू नहीं हुई तो कोरबा से एक ढेला भी नहीं ले जा सकेगा रेलवे'
हफ्तेभर के भीतर बंद ट्रेनों को चालू नहीं करने पर उग्र आंदोलन की चेतावनी दिया। सख्त लहजे में मंत्री ने कहा कि बंद ट्रेनें चालू नहीं हुई तो कोरबा से रेलवे कोयले का एक ढेला भी उठाकर नहीं ले जा सकेगा। हालांकि बैठक में रेलवे की ओर से सफाई दिया गया कि अपग्रेडेशन से संबंधित कार्य किए जा रहे हैं।
इस कारण कुछ गाडिय़ों को रोका गया है। इस पर मंत्री ने नाराजगी जताई बिलासपुर डीआरएम को फटकार लगाया।
कोरबा में रेल प्रशासन की ओर यात्री सुविधाओं की अनदेखी लगातार की जा रही है इससे स्थानीय सांसद भी नाराज हैं। पिछले दिनों रेलमंत्री से मिलकर समस्या को सांसद ने अवगत कराया था। लेकिन रेलवे ने संज्ञान नहीं लिया है।
बैठक में खुल गई पोल, रेलवे अफसर बोले कोयले की किल्लत इसलिए बंद हुई गाडिय़ां
इस बैठक में रेलवे के दावों की पोल उस वक्त खुल गई जब बंद गाडिय़ों पर एक एककर चर्चा हुई। तब रेलवे के अधिकारी बचाव में आ गए। एक अधिकारी ने कहा कि एक्सप्रेस ट्रेनों को रेल मंत्रालय के आदेश पर रोका गया है। देश के कुछ बिजली घरों में कोयले की कमी है। इसकी आपूर्ति एसईसीएल की अलग अलग खदानों से होती है। थर्मल प्लांटों तक कोयला रेल रैक के जरिए पहुंचता है। प्लांटों में कोयले का संकट दूर करने के लिए दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे से चलने वाली ट्रेनों को रद्द किया गया है। ताकि ट्रैक खाली हो सके जिससे कोयला परिवहन किया जा सके।
बैठक बिलासपुर निगम के महापौर रामशरण यादव, कोरबा के प्रतिष्ठित व्यवसायी, रेल संघर्ष समिति से मुरलीधर माखीजा, कोरबा जिला उद्योग संघ व अग्रवाल महासभा के अध्यक्ष श्रीकांत बुधिया और बिलासपुर कलेक्टर सारांश मित्तर सहित अन्य उपस्थित रहे।
नई सुविधाएं नहीं, जो सुविधाएं वह भी बंद
बैठक में मंत्री जयसिंह ने कहा कि कोरबा अंचल से कोल परिवहन कर रेल प्रशासन द्वारा साल दर साल अरबों रूपये का राजस्व अर्जन किया जाता है। परन्तु सुविधा विस्तार की तो बात अलग है, जो सुविधाएं पहले से प्राप्त हो रही थीं। रेलवे प्रबंधन उसे भी बंद कर दिया जाना क्षेत्रीय जनता की घोर उपेक्षा है। इस कारण लोगों में आक्रोश है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

इन बर्थ डेट वालों पर शनि देव की रहती है कृपा दृष्टि, धीरे-धीरे काफी धन कर लेते हैं इकट्ठाLiquor Latest News : पियक्कडों की मौज ! रात एक बजे तक खरीदी जा सकेगी शराबशुक्र देव की कृपा से इन दो राशियों के लोग लाइफ में खूब कमाते हैं पैसा, जीते हैं लग्जीरियस लाइफMorning Tips: सुबह आंख खुलते ही करें ये 5 काम, पूरा दिन गुजरेगा शानदारDelhi Schools: दिल्ली में बदलेगी स्कूल टाइमिंग! जारी हुई नई गाइडलाइनMahindra Scorpio 2022 का लॉन्च से पहले लीक हुआ पूरा डिजाइन और लुक, बाहर से ऐसी दिखती है ये पावरफुल कारबैड कोलेस्‍ट्राॅल और डिमेंशिया को कम करके याददाश्त को बढ़ाता है ये लाल खट्‌टा-मीठा फल, जानिए इसके और भी फायदेAC में लगाइये ये डिवाइस, न के बराबर आएगा बिजली बिल, पूरे महीने होगी भारी बचत

बड़ी खबरें

अफगानिस्तान के काबुल में भीषण धमाका, तालिबान के पूर्व नेता की बरसी पर शोक मना रहे लोगों को बनाया गया निशानाPunjab Borewell Accident: बोरवेल में गिरे 6 साल के बच्चे की नहीं बचाई जा सकी जान, अस्पताल में हुई मौतBJP को सरकार बनाने के लिए क्यूँ जरूरी है काशी और मथुरा? अयोध्या से बड़ा संदेश देने की तैयारी..पश्चिम बंगाल का पूर्व मेदिनीपुर जिला बम धमाकों से दहला, तलाशी के दौरान बरामद हुए 1000 से अधिक बमIPL 2022, SRH vs PBKS Live Updates: पंजाब ने हैदराबाद को 5 विकेट से हरायाकपिल देव के AAP में शामिल होने की चर्चा निकली गलत, सोशल मीडिया पर पूर्व कप्तान ने खुद साफ की स्थितिआख़िर क्यों असदुद्दीन ओवैसी बार-बार प्लेसेज ऑफ़ वर्शिप एक्ट का रो रहे हैं रोना, यहां जानेंपुजारा और कार्तिक की टीम में वापसी, उमरान मालिक को भी मिला मौका, देखें दक्षिण अफ्रीका और इंग्लैंड दौरे का पूरा स्क्वाड
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.