पिकअप सवार ग्रामीणों को कार से ओवरटेक कर तीन सिपाहियों ने रोका, ड्राइवर को पीटा, मांगे 10 हजार रुपए

पिकअप सवार ग्रामीणों को कार से ओवरटेक कर तीन सिपाहियों ने रोका, ड्राइवर को पीटा, मांगे 10 हजार रुपए

Shiv Singh | Publish: Sep, 10 2018 09:10:14 PM (IST) Korba, Chhattisgarh, India

- ग्रामीण कलेक्टर को गांव में बिजली की लो वोल्टेज, स्कूल में शिक्षक की कमी और आंगनबाड़ी केन्द्र की जर्जर स्थिति को पहुंचे थे बताने

कोरबा. कलेक्टर को गांव की समस्या बताने आए ग्रामीण उस वक्त मुश्किल में फंस गए, जब शराब की नशे में धुत तीन सिपाहियों ने उनकी पिकअप को रोक लिया। गाली गलौज कर ड्राइवर के साथ मारपीट करने लगे। १० हजार रुपए नहीं देने पर थाने में बंद करने की धमकी दी। पिकअप सवार ग्रामीणों ने सिपाहियों को घेर लिया। सिपाहियों को तब तक घेरकर रखा, जब तक पुलिस नहीं पहुंची। ग्रामीणों की रिपोर्ट पर तीनों सिपाही और कार चालक के खिलाफ मारपीट गाली गलौच और अवैध उगाही का केस बालकोनगर थाने में दर्ज किया है।

विकासखंड पाली के गांव रामाकछार में रहने वाले ३० से ४० ग्रामीण एक पिकअप पर सवार होकर कलेक्टर जनदर्शन में पहुंचे थे। ग्रामीण कलेक्टर को गांव में बिजली की लो वोल्टेज, स्कूल में शिक्षक की कमी और आंगनबाड़ी केन्द्र की जर्जर स्थिति को बताने पहुंचे थे। भारतबंद के कारण पुलिस ने एसपी दफ्तर से लेकर कोसाबाड़ी तक बेरिकेट्स लगा दी थी। दोनों ओर सुरक्षा बल तैनात कर दिया था। इससे ग्रामीण कलेक्टर जनदर्शन तक नहीं पहुंच सके। सोमवार दोपहर करीब २.३० बजे पिकअप से बालकोनगर के रास्ते घर लौट रहे थे। बेलगरी नाला के पास कार में सवार चार युवकों ने पिकअप को रोकने की कोशिश की। लेकिन चालक नहीं रूका।

Read More : दीपका खदान में डीजल चोरी करने घुसे दो युवकों को पुलिस ने पकड़ा, 175 लीटर डीजल जब्त

कार चालक ने पिकअप को ओवरटेक कर कार को सामने खड़ी कर दी। कार से पुलिस की वर्दी में तीन सिपाही निकले। पिकअप चालक को लात, हाथ घुसे से पीटने लगे। ग्रामीणों ने मारपीट का विरोध किया। तीनों सिपाहियों को घेर लिया। सिपाही ग्रामीणों के साथ भी अश्लील गाली गलौज करने लगे। सड़क पर हंगामा होता देख राहगीर भी रूके। इस बीच पॉलिटेक्निक कॉलेज के छात्र भी पहुंचे। घटना की सूचना बालकोनगर थाने को दी गई।

पिकअप सवार ग्रामीणों को कार से ओवरटेक कर तीन सिपाहियों ने रोका, ड्राइवर को पीटा, मांगे 10 हजार रुपए

अवैध उगाही का केस दर्ज
पुलिस ने ग्रामीणों का बयान दर्ज किया। तीनों सिपाहियों की पहचान विनोद सोनवानी, संतोष किंडो और सुनील राज से की गई। पूछताछ में सिपाहियों ने पुलिस को बताया कि घटना के समय कार का चालक भी मौजूद था। पुलिस ने जिला अस्पताल में घायल पिकअप ड्राइवर की मेडिकल जांच कराई। कार सीजी ०४ डीबी २७८६ को जब्त कर लिया है। ग्रामीणों के बयान के आधार पर कार और तीनों सिपाहियों के साथ बालकोनगर थाना में आईपीसी की धारा २९४ (अश्लील गाली गलौज), ५०६ बी (जान से मारने की धमकी), ३२३ (मारपीट), ३४१ (रास्ता रोककर), ३८४/३४ (धमकी देकर अवैध उगाही) का केस दर्ज किया है।

Ad Block is Banned