script

टीपी नगर में पांच लाख का अवैध पटाखा जब्त, तीन लोगों पर हुई कार्रवाई

locationकोरबाPublished: Oct 22, 2019 08:43:34 pm

Submitted by:

Vasudev Yadav

Diwali Festival 2019: कोतवाली व सीएसईबी पुलिस ने संयुक्त तौर पर कार्रवाई करते हुए टीपी नगर क्षेत्र के रहवासी क्षेत्र के गोदाम में रखे गए पांच लाख के पटाखे को जब्त कर लिया गया है। तीन लोगों पर कार्रवाई की गई।

टीपी नगर में पांच लाख का अवैध पटाखा जब्त, तीन लोगों पर हुई कार्रवाई

टीपी नगर में पांच लाख का अवैध पटाखा जब्त, तीन लोगों पर हुई कार्रवाई

कोरबा. सीएसईबी पुलिस को मंगलवार की दोपहर सूचना मिली कि टीपी नगर क्षेत्र में अवैध रूप से पटाखा का भंडारण किया गया है। सूचना पर पुलिस त्रिवेणी ट्रांस्पोर्ट के गोदाम पहुंची। जहां मुंशी ने बताया कि पटाखे कोरबा निवासी गुलाब चंद वाधवानी, रानी रोड निवासी नरेश जगवानी व रामसागर पारा निवासी विनोद हंसराजानी का है। तीनों ही व्यापारियों को पुलिस ने तलब कर अस्थाई पटाखा अनुज्ञप्ति के प्रावधानों का उल्लंघन करने, रहवासी क्षेत्रों में विस्फोटक पदार्थ का भंडारण करने के मामले में धारा ९ख विस्फोटक अधिनियम के तहत कार्रवाई करते हुए 20 क्विंटल पटाखे जब्त कर लिया है। इसकी कीमत पांच लाख रूपए से अधिक बताया जा रहा है।
यह भी पढ़ें
पुलिस का ये जवाब सुनते ही बड़े भाई की गुमशुदगी की रिपोर्ट लिखाने पहुंचे छोटे भाई की पैरों तले खिसक गई जमीन

व्यापारियों की बढ़ी चिंता, भंडारण के लिए जगह उपलब्ध नहीं
हर साल दिवाली से पहले पटाखा व्यापारियों की चिंता पुलिस बढ़ा देती है। दरअसल पटाखा व्यापारी संघ पिछले पांच साल से शहर में पटाखा भंडारण के लिए उपयुक्त जगह की मांग कर रहे हैं, लेकिन प्रशासन व निगम के द्वारा इसे लेकर गंभीरता नहीं दिखाई जा रही है। मजबूरीवश व्यापारियों को आवासीय क्षेत्रों में भंडारण करना पड़ता है। सड़क खराब होने की वजह से व्यापारी स्टॉक पहले ही मंगा रहे हैं। ऐसे में कार्रवाई होने से व्यापारियों में आक्रोश व्याप्त है।

यह भी पढ़ें

Chhattisgarh News

ट्रेंडिंग वीडियो