scriptसर्वे भी हुआ, स्वीकृति भी मिली पर अंडरब्रिज का काम अब तक फाइलों से नहीं बढ़ सकी आगे, यहां हर आधे घंटे में लगता है जाम | In every half hour seems to be block here | Patrika News

सर्वे भी हुआ, स्वीकृति भी मिली पर अंडरब्रिज का काम अब तक फाइलों से नहीं बढ़ सकी आगे, यहां हर आधे घंटे में लगता है जाम

locationकोरबाPublished: Mar 13, 2018 11:37:51 am

Submitted by:

Shiv Singh

मालगाड़ी घंटों तक क्रासिंग पर खड़ी रहती है। इससे शारदा विहार और अमरैय्यापारा सहित क्षेत्र के लोगों को खासी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

सर्वे भी हुआ, स्वीकृति भी मिली पर अंडरब्रिज का काम अब तक फाइलों से नहीं बढ़ सकी आगे, यहां हर आधे घंटे में लगता है जाम
कोरबा . पावर हाऊस रोड मोड़ स्थित शारदा विहार रेलवे क्रासिंग में प्रस्तावित अंडरब्रिज अब तक फाइलों से आगे नहीं बढ़ सका है। क्रासिंग के हर रोज 20 से 25 बार बंद होने से जाम लगता है। मालगाड़ी घंटों तक क्रासिंग पर खड़ी रहती है। इससे शारदा विहार और अमरैय्यापारा सहित क्षेत्र के लोगों को खासी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।
टीपीनगर चौक की तरह शारदा विहार रेलवे क्रासिंग में भी आम लोग रोज फंसते हैं। शहर के बीचो बीच स्थित संयंत्रों तक कोयला आपूर्ति के रेल लाइन तो बिछा दी गई लेकिन इससे होने वाली परेशानी पर प्रशासन द्वारा ध्यान नहीं दिया जा रहा है। लम्बे समय से इस क्रासिंग पर अंडरब्रिज की मांग की जाती रही है।
यह भी पढ़ें
VIDEO- आखिर क्यों यूथ कांग्रेसियों ने रैली निकालकर डीएफओ कार्यालय का किया घेराव, पढि़ए खबर…

इसके लिए बीच में रेलवे ने स्वीकृति भी दे दी थी। सर्वे भी कराया गया था। लेकिन बाद में कुछ तकनीकी समस्या बताकर मामला आगे नहीं बढ़ाया जा सका। क्रासिंग ऊंचाई पर है दोनों ही तरफ से आने वाले वाहन यहां पर फंसे रहते हैं। ढलान होने के कारण इनके फिसलने का खतरा बना रहता है। दूसरी ओर पावर हाऊस रोड मोड़ पर वाहनों की लम्बी कतार लग जाती है।
कोयला लेकर जाने वाले मालगाड़ी पर लोड अधिक के कारण क्रासिंग पर ही रूक जाती है। इससे लोगों को यहां घंटों रूकना पड़ता है। इधर यहां से गुजरने वाली मालगाड़ी टीपीनगर क्रासिंग तक पहुंचती है दोनों ही तरफ एक साथ मालगाड़ी फंसी रहती है। इससे लोग टीपीनगर चौक से भी होकर गुजर नहीं पाते।

हो चुकी है दुर्घटनाएं
इस क्रासिंग के पास कई बार दुर्घटनाएं भी हो चुकी है। भारी वाहन यहां से निकलने के फेर में तेज गति से जाते हैं। लेकिन ओवरलोड होने के कारण पीछे की ओर लुढ़क जाते हैं। शुक्रवार को मेटाडोर फंस गई थी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो