scriptमां-बाप से मिलकर दोस्त संग हिमाचल घूमने निकला था नौसेना का ये जवान, दोनों हो गए इस अनहोनी का शिकार | Indian Navy lieutenant officer Amogh Bapat die in landslide Himachal | Patrika News

मां-बाप से मिलकर दोस्त संग हिमाचल घूमने निकला था नौसेना का ये जवान, दोनों हो गए इस अनहोनी का शिकार

locationकोरबाPublished: Jul 26, 2021 12:34:40 pm

Submitted by:

Ashish Gupta

Landslide in Himachal: हिमाचल के प्रदेश के किन्नौर ज़िले में भयानक भूस्खलन हुआ है। हादसे में 9 पर्यटकों की मौत हुई है। इसमें छत्तीसगढ़ के कोरबा जिले का निवासी नौसेना का एक 31 वर्षीय जवान अमोघ बापट भी शामिल है।

landslide_in_himachal_news.jpg

मां-बाप से मिलकर दोस्त संग हिमाचल घूमने निकला था नौसेना का ये जवान, दोनों हो गए इस अनहोनी का शिकार

कोरबा. Landslide in Himachal: हिमाचल के प्रदेश के किन्नौर ज़िले में भयानक भूस्खलन हुआ है। हादसे में 9 पर्यटकों की मौत हुई है। इसमें छत्तीसगढ़ के कोरबा जिले का निवासी नौसेना का एक 31 वर्षीय जवान अमोघ बापट भी शामिल है। अमोघ नौसेना लेफ्टिनेंट थे। उनकी पोस्टिंग अंडमान निकोबार में थी। 15 दिन की छुट्टी पर घर पहुंचे थे। पिछले रविवार को माता-पिता से मिलने के बाद हिमाचल प्रदेश शिमला जाने के लिए निकले थे।

यह भी पढ़ें: कुंए में गिर गई हथिनी और उसका बच्चा, घंटों मशक्कत के बाद ऐसे बची जान, देखें वीडियो

लेफ्टिनेंट अमोघ के पिता छत्तीसगढ़ बिजली उत्पादन कंपनी के कोरबा पश्चिम संयंत्र में अधीक्षण अभियंता के तौर पर कार्यरत हैं। दो भाइयों में अमोघ बड़े थे। चार साल पहले नेशनल डिफेंस एकेडमी की परीक्षा पास होने के बाद सेना में लेफ्टिनेंट के लिए चुने गए थे। उन्होंने कोरबा के डीपीएस स्कूल से हायर सेकेंडरी की परीक्षा पास की थी। उनकी मौत की पुष्टि कन्नौर पुलिस ने रविवार की शाम बजे की।

यह भी पढ़ें: गजब! कुत्ते ने सुलझाई चोरी की गुत्थी, पेट्रोल पंप का मैनेजर ही निकला चोर

हिमाचल पुलिस ने दर्री थाना को घटना की सूचना दी। वरिष्ठ अधिकारियों को अवगत कराया गया। हादसे में अमोघ के मारे जाने की सूचना कोरबा पुलिस ने घर पहुंचकर परिवार को दिया। यह सुनकर परिवार पर दुखों का पहाड़ टूट पड़ा। आस-पास के लोग अमोघ के घर एकत्र हो गए। सूचना पर बिजली कंपनी के वरिष्ठ अधिकारी भी अमोघ के घर पहुंचे थे। माता-पिता का ढांढस बढ़ाया। कोरबा एसपी भोजराम पटेल ने परिवार को हर संभव मदद देने का आश्वासन दिया है।

यह भी पढ़ें: OMG! जहरीले सांपों से है इस महिला की दोस्ती, 4 सालों में 984 सांपों की बचाई जान, मिला ये अवार्ड

अमोघ के साथ उनके दोस्त सतीश कटकवार की भी मौत हुई है। अमोघ के साथ सतीश भी हिमाचल गया था। सतीश के पिता एमएल कटवार भी छत्तीसगढ़ बिजली उत्पादन कंपनी की पश्चिम संयंत्र में कार्यरत थे। सेवानिवृत्त के पास जांजगीर चांपा जिले में रहने लगे थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो