scriptIT Raid: Income tax raid on 7 place of Korba Agrawal brothers | कोयला और सराफा कारोबारी अग्रवाल बंधुओं के 7 ठिकानों पर इनकम टैक्स का छापा, मचा हड़कंप | Patrika News

कोयला और सराफा कारोबारी अग्रवाल बंधुओं के 7 ठिकानों पर इनकम टैक्स का छापा, मचा हड़कंप

IT Raid: कोरबा में सात जगहों पर सुबह छह बजे पहुंची IT (Income Tax) की 30 सदस्यीय टीम, राजकुमार अग्रवाल और भगवान दास अग्रवाल बंधुओं के सात प्रतिष्ठानों पर देर शाम तक खंगाले जाते रहे दस्तावेज (Documents), कई और कोयला कारोबारियों (Coal businessmen) के ठिकानों पर दबिश की खबर लेकिन निकला अफवाह

कोरबा

Published: December 22, 2021 07:31:05 pm

कोरबा. IT Raid: कोरबा जिले के दर्री रोड स्थित अग्रवाल ब्रदर्स के 7 ठिकानों पर बुधवार की सुबह 6 बजे इनकम टैक्स की रेड पड़ी। कोयले के बड़े कारोबारी राजकुमार अग्रवाल और सराफा व ऑटोमोबाइल कारोबारी भगवान दास अग्रवाल (Agrawal Brothers) के अलग-अलग सात प्रतिष्ठानों पर पड़ी इनकम टैक्स की रेड से शहर में हड़कंप मच गया है। सुबह शुरु हुई जांच देर शाम तक जारी रही। इनकम टैक्स (Income Tax) की टीम द्वारा दस्तावेजों की जांच की गई, जांच में क्या खामियां या गड़बड़ी मिली है यह पता नहीं चल सका है। गौरतलब है कि इनकम टैक्स विभाग द्वारा छत्तीसगढ़ के कई बड़े शहरों में छापा मारा गया है। इनमें दुर्ग का स्टील कारोबारी (Durg Steel businessman) भी शामिल है।
Income tax department raid in Korba
Income tax department raid

बुधवार की सुबह 6-7 बजे के बीच आयकर विभाग की रायपुर और बिलासपुर की एक संयुक्त टीम ने कोतवाली क्षेत्र के दर्री रोड में रहने वाले कोयले के कारोबारी राजकुमार अग्रवाल और भगवान दास अग्रवाल के घर पर छापा मार कार्रवाई की। दोनों के बंगले एक-दूसरे से लगे हुए हैं। राजकुमार अग्रवाल के टीपीनगर स्थित कार्यालय में टीम पहुंची। जहां कई महत्वपूर्ण दस्तावेजों की जांच टीम कर रही है।
सर्वमंगला कंस्ट्रक्शन के नाम से चल रही कंपनी के टैक्स संबंधित दस्तावेज खंगाले गए। इसी के साथ एक टीम कोथारी में राजकुमार अग्रवाल के कोल वाशरी में भी दबिश दी। जहां देर रात तक पड़ताल की जाती रही। इसी तरह भगवान दास अग्रवाल द्वारा छत्तीसगढ़ सेल्स दो पहिया वाहनों की एजेंसी एवं पावर हाउस रोड पर अनोपचंद त्रिलोकचंद ज्वेलर्स फ्रेंचाइजी शो रुम का संचालन किया जाता है।
Income tax department raid
IMAGE CREDIT: IT raid
इनकम टैक्स (Income Tax) की टीम ने इन दो प्रतिष्ठानों पर भी छापेमार कार्रवाई करते हुए दस्तावेज खंगाले गए। इसके साथ ही एक कॉस्मेटिक के होलसेल डीलर का संचालन भी भगवान दास द्वारा किया जाता है। इस संस्थान में भी टीम ने छापेमार कार्रवाई की है।

कोयला कारोबारियों में मचा हड़कंप
कोयले के बड़े कारेाबारी के प्रतिष्ठानों पर एक साथ छापे से अन्य कोयला कारोबारियों के बीच हड़कंप मच गया। शहर व कोयलांचल कुसमुंडा, गेवरा व दीपका में कई बड़े कोयला कारोबारी है। आधा दर्जन कोल वाशरी का संचालन किया जाता है। दोपहर तक ये भी अफवाह उड़ी कि कई और कोयला कारोबारियों के ठिकानों पर इनकम टैक्स की रेड पड़ी, लेकिन बाद में स्पष्ट हुआ कि एक ही समूह पर छापेमार कार्रवाई हुई है।
IT raid
IMAGE CREDIT: Income tax raid
हर ठिकाने पर एक टीम, सभी जगह जांच जारी
दोनों कारोबारियों के कुल सात जगहों पर इनकम टैक्स (Income Tax) की टीम जांच कर रही है। दर्री रोड स्थित निवास व प्रतिष्ठान पर तीन टीमें जांच कर रही है जबकि अन्य जगहों पर एक-एक टीमें दस्तावेज खंगाल रही है। हालांकि छापेमार करने वाली टीमों ने किसी तरह से खुलासा नहीं किया है कि टैक्स चोरी मिली है कि नहीं। कितनी बड़ी टैक्स की चोरी है इसका भी खुलासा नहीं हुआ है।

परिवार से जुड़े लोगों के प्रतिष्ठानों पर पहुंची टीम
राजकुमार अग्रवाल और भगवान दास अग्रवाल के परिवार से जुड़े लोगों के प्रतिष्ठानों पर इनकम टैक्स (Income Tax) की टीम जांच के लिए पहुंची। राजकुमार अग्रवाल के रिश्तेदार राजबीर अग्रवाल के कुछ प्रतिष्ठानों में जांच के लिए टीम पहुंची। स्टेडियम रोड स्थित टायर दुकान में भी टीम ने जांच की।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Uttarakhand Election 2022: हरक सिंह रावत को लेकर कांग्रेस में विवाद, हरीश रावत ने आलाकमान के सामने जताया विरोधUP Election 2022 : अखिलेश के अन्न संकल्प के बाद भाकियू अध्‍यक्ष का यू टर्न, फिर किया सपा-रालोद गठबंधन के समर्थन का ऐलानभारत के कोरोना मामलों में आई गिरावट, पर डरा रहा पॉजिटिविटी रेटअरुणाचल प्रदेश में भूकंप के झटके, रिक्टर पैमाने पर 4.9 मापी गई तीव्रताभगवंत मान हो सकते हैं पंजाब में AAP के सीएम उम्मीदवार! केजरीवाल आज करेंगे घोषणासचिन तेंदुलकर के नाक से बह रहा था खून, फिर भी बोला- 'मैं खेलेगा'टैक्स बचाने के लिए यहां करें निवेश, खूब मिलेगा रिटर्नप्री-बोर्ड एग्जाम का शेड्यूल जारी, स्टूडेंट्स को इस काम के लिए जाना होगा स्कूल
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.