सीएम 20 को आएंगे कोरबा, उसी दिन उसी जगह पर होने वाले जोगी के कार्यक्रम को प्रशासन ने किया निरस्त

- जोगी कांग्रेस बोली रायपुर में उमड़ी भीड़ को देखते हुए भाजपा ने जानबूझकर विकास यात्रा की तिथि में किया बदलाव

By: Shiv Singh

Published: 16 May 2018, 08:14 PM IST

कोरबा . सीएम की घंटाघर में 19 को होने वाली सभा अब 20 को होगी। इधर 20 मई को ही जोगी कांग्रेस का कार्यकर्ता सम्मेलन उसी जगह पर पार्टी ने रखा था। अब सीएम के विकास यात्रा की तिथि में बदलाव की वजह से जोगी कांग्रेस के कार्यक्रम को रद्द करना पड़ा है। नगर निगम ने जोगी कांग्रेस को दिए गए आवंटन को निरस्त कर दिया गया है। अब इसे लेकर दोनों ही पार्टियों में आरोप-प्रत्यारोप का दौर शुरू हो गया है।

सीएम डॉ. रमन सिंह विकास यात्रा में कोरबा जिला पहले १७ मई को करतला और फिर 19 मई को गुरसिया से लेकर कोरबा तक रोड शो और सभा को संबोधित करना तय हुआ था, लेकिन मंगलवार की देर शाम आए सीएम के प्रोटोकॉल के तहत अब सीएम का आगमन करतला में 18 मई और गुरसिया से लेकर कोरबा तक का कार्यक्रम 20 मई को होगा। 20 मई को ही जोगी कांग्रेस का घंटाघर स्थित ओपन ऑडिटोरिएम मैदान में कार्यकर्ता सम्मेलन आयोजित था।

Read More : # Cleanpolitics : राजनीतिक शुचिता के अभियान में अधिवक्ता भी रहेंगे अग्रणी, 17 मई को करेंगे चर्चा और बदलाव का लिया जाएगा संकल्प

पार्टी ने इसकी तैयारी भी कर ली थी। नगर निगम को शुल्क अदाकर उस दिन के लिए अनुमति भी ले ली गई थी। लेकिन अब सीएम का 20 मई को उसी दिन उसी जगह पर कार्यक्रम होने की वजह से नगर निगम ने जोगी कांग्रेस के अनुमति को निरस्त कर दिया गया है। बुधवार की सुबह जैसे ही जोगी कांग्रेस को इसकी जानकारी मिली। पार्टी के कई नेता आयुक्त से मिलने पहुंचे। दोपहर तक आवंटन निरस्त कर दिया गया।

इधर शाम को जोगी कांग्रेस के जिलाध्यक्ष शिव अग्रवाल, कोरबा विधानसभा प्रत्याशी रामसिंह अग्रवाल ने मीडिया से चर्चा के दौरान कहा कि भाजपा द्वारा जानबूझकर यह रणनीति बनाई गई। पिछले दिनों रायपुर में हुई सभा में उमड़ी भीड़ को देखते हुए सरकार घबरा गई है। एक दिन पहले तिथि में बदलाव किया गया। जबकि हमारा कार्यक्रम दो महीने पहले से तय था। विकास यात्रा की तिथि में बदलाव के पीछे कोई ठोस वजह और नहीं है।

Shiv Singh Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned