scriptअप्पू गार्डन होगा पार्किंग व कैफेटेरिया से लैस | korba : Equipped with parking and cafeteria will Appu Garden | Patrika News

अप्पू गार्डन होगा पार्किंग व कैफेटेरिया से लैस

locationकोरबाPublished: Apr 27, 2016 10:22:00 am

सीएसईबी चौक स्थित अप्पू गार्डन में जल्द ही पार्किंग व कैफेटेरिया का काम
शुरू होगा। शहरवासियों को इसकी सुविधा एक साल में मिलने लगेगी। साथ ही अन्य
मनोरंजन के भी विकल्प दिए जाएंगे।

cafeteria will Appu Garden

Equipped with parking and cafeteria will Appu Garden

कोरबा. सीएसईबी चौक स्थित अप्पू गार्डन में जल्द ही पार्किंग व कैफेटेरिया का काम शुरू होगा। शहरवासियों को इसकी सुविधा एक साल में मिलने लगेगी। साथ ही अन्य मनोरंजन के भी विकल्प दिए जाएंगे। मुख्य द्वार को आकर्षक रूप दिया जाएगा। इसकी लागत लगभग दो करोड़ रूपए आएगी।अप्पू गार्डन के सामने खाली पड़े स्थान को अब पार्किंग और काफी प्वाइंट के रूप में विकसित किया जाएगा। दो मंजिला भवन में नीचे पार्किंग और ऊपरी तल में काफी प्वाइंट बनेगा।

प्रवेश द्वार को ट्रेन और टिकट घर को पाइन-एपल का आकार दिया जाएगा। इसकी स्वीकृति पहले ही विभागीय मंत्री से मिल चुकी है। लिहाजा निगम ने टेेंडर भी जारी कर दिया है।आने वाले एक साल में अप्पू गार्डन की तस्वीर पूरी तरह से बदल जाएगी।

वर्तमान में इसे गेमिंग जोन के रूप में विकसित किया जा रहा है। खासकर बच्चों के मनोरंजन के लिए सबसे अधिक काम होगा। पहले चरण का आधा काम हो भी चुका है। गौरतलब है कि अप्पू गार्डन के प्रवेश द्वार में पार्किंग की समस्या है। इसके लिए निगम द्वारा पार्किंग के साथ मॉल की तर्ज पर टॉय वाली कार लगाई जाएगी। ऊपरी सतह पर काफी शॉप बनेगा। जहां से शहरवासी अप्पू गार्डन का नजारा देख सकेंगे। इसके अलावा प्रवेश द्वार को ट्राय ट्रेन का शेप दिया जाएगा। साथ ही टिकट घर को पाइन-एपल का रूप दिया जाएगा। इसमें कुल दो करेाड़ रुपए खर्च होंगे।

व्हेलपुल में लगाया गया साउंड सिस्टम

इधर हर रविवार को गार्डन में व्हेलपुल में बच्चे व युवाओं की भीड़ देखने को मिल रही है। हाल ही में इसका नवीनीकरण किया गया है। यहां नई साउंड सिस्टम लगाई गई है। पानी में भीगते बच्चे व युवा इसमें खूब मस्ती करते हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो